Hero Splendor Electric: भारत में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपना दमदार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रैंड विदा (Vida) लॉन्च कर दिया है। हीरो की इस नई गाड़ी के पेश होने के बाद अब ंकपनी ने   मार्केट में Hero Splendor का  इलेक्ट्रिक मॉडल जल्द ही  पेश किए जाने की घोषणा कर दी है।

ये बात तो सभी लोग जानते है कि अब देश के टू-व्हीलर मार्केट में कई दिग्गज कपंनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च कर दिए हैं जिनमेंओबेन.  टॉर्क, कोमाकी, और साइबोर्ग जैसी कंपनियों के नाम शामिल हो चुके है ऐसे में सबसे ज्यादा बिकने वाली Hero के मॉडल्स Hero Deluxe, Hero Splendor और Hero Passion का इलेक्ट्रिक अवतार को भी मार्केट में लाना जरूरी हो गया है। हालांकि ये इलेक्ट्रिक अवतार पेशकिया जा सकता है, अभी इसके बारे में कोई बड़ा खुलासा नही हुआ है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार यदि हीरो अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Hero Splendor का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करती है इससे कई बड़ी कपंनियों की सेल में परिवर्तन देखने को मिलेगा। जिससे ये  टू-व्हीलर कंपनियां पीछे छूट जाएंगी।

ये हो सकते हैं फीचर्स

मिली जानकारी के अनुसार यदि Hero Splendor Electric Bike लॉन्च होती है तो इसमें बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक का हो सकता है और यह Electric Bike कई वेरिएंट के साथ मार्केट में उतार जा सकता हैं। आपका जानकारी के लिए बता दें कि ऑटोमोटिव इंजीनियर विनय राज सोमशेखर ने हाल ही में Hero Splendor Electric का डिजीटल रेंडर जारी किया है।