OLA E-Scooter: ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ई-स्कूटरों के सॉफ़्टवेयर में महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है, MoveOS 4 का लॉन्च किया। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम न केवल आने वाले स्कूटरों में लागू होगा, बल्कि इसे पुराने स्कूटरों में भी अपडेट किया जाएगा। अगर आपके पास भी ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो आप इसे जल्द ही अपडेट कर सकेंगे।

15 सितंबर से कंपनी द्वारा MoveOS 4 के बीटा रोलआउट की शुरुआत की जाएगी, जिसमें लगभग एक महीने का समय लग सकता है। इसका मतलब है कि ग्राहकों के लिए यह अपडेट अक्टूबर में उपलब्ध हो सकता है। यह सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ, कंपनी ने स्कूटरों में कई नए अपडेट्स किए हैं, जिनमें कई नए फीचर शामिल हो गए हैं।

जाने इसमें क्या होगा खास: OLA E-Scooter 

OLA E-Scooter 

ओला ने अपने स्कूटरों के रीजनरेशन, हिल होल्ड, चार्जिंग टाइम प्रिडिक्शन, राइडिंग रेंज जैसे फीचर्स में सुधार किया है। इसके साथ ही फास्ट चार्जिंग की गति भी और बढ़ी है। डॉक्युमेंट सिंकिंग, कॉन्टैक्ट्स, पेयरिंग, और टच रेस्पॉन्स को भी बेहतर बनाया गया है। अब सॉफ़्टवेयर अपडेट करने के साथ ही आपको ओला मैप्स का नया वर्जन दिखाई देगा, जिसे कंपनी ने खुद विकसित किया है। इसके साथ ही जियोफेंसिंग, टाइमफेंसिंग, राइड जर्नल, और कॉन्सर्ट मोड भी उपलब्ध होंगे। नए सॉफ़्टवेयर में गैराज मोड भी शामिल है।

Must Read:    

 इसमें फीचर्स होंगे शानदार

नए सॉफ़्टवेयर के साथ ही राइडर अब हर ड्राइव के दौरान कितनी बचत करते हैं यह भी पता लगा सकेंगे। इस सॉफ़्टवेयर बायोमैट्रिक एप लॉक को सपोर्ट करेगा, अब फिंगर प्रिंट के जरिए स्कूटर को अनलॉक किया जा सकेगा। इसके साथ ही क्रूज कंट्रोल भी इसमें शामिल है। एक खास फीचर जो दिया गया है वह टेंपर अलर्ट है, इसमें यदि कोई आपके स्कूटर से छेड़छाड़ करेगा तो यह जानकारी आपके फोन पर मिल जाएगी।