नई दिल्ली: हमारे देश मे टैलेंट की कमी नहीं है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में कंपनियां एक से बढ़ कर एक बाइक और स्कूटर बना रही हैं। लेकिन देश के युवा हर दिन कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं जो लीक से हट कर हो, इसी कड़ी में एक युवा ने एक ऐसी स्कूटर बनाई है जो सिंगल चके से चलती है, और उसी चके के ऊपर बैठने की सीट भी है। यदि यकीन ना हो तो इस आर्टिकल में देख सकते हैं।

मौजूदा दौर में पेट्रेल-डीजल की कीमतें लोगों की जेबों पर भारी पड़ रही है। ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। लेकिन वाहनों की कीमतें इतनी है कि किसी मध्यम वर्गीय के लिए ये भारी पड़ती हैं। ऐसे में एक युवा ने ऐसी तरकीब निकली है जिसे देख कर साइंटिस्ट भी हैरान हैं। दरअसल इस युवा ने एक ऐसी स्कूटर बनाई है जो एक चके पर चलती है और बैटरी चलित है।

आपको बतादें दुनियाभर की कई कम्पनियां एक चके के स्कूटर को बनाने की तैयारी कर रही हैं, सिंगल व्हील स्कूटर पर रिसर्च भी हो रहे हैं, लेकिन देश के एक टैलेंटेड युवा ने साधरण सी चीजों का जुगाड़ करके एक चके वाला बैटरी स्कूटर बना कर दुनिया को हैरत में डाल दिया।

देखिए घरेलू जुगाड़ से बनाए सिंगल पहिये की इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस शख्श ने घर पर ही घरेलू जुगाड़ से काफी कम बजट में “सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर” बना कर सभी को हैरान कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के बाद इस व्यक्ति ने अपनी सिंगल व्हील इलेक्ट्रिक स्कूटर के वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया है।