आज के समय में स्मार्टफोन एक अहम और अपरिहार्य उपकरण बन गया है। यह न केवल एक आधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रतीक है, बल्कि आधुनिक जीवनशैली का अभिन्न हिस्सा भी। इस लेख में, हम स्मार्टफोन की अहमियत पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

स्मार्टफोन आजकल एक जीवनशैली के रूप में भी काम करता है। इसके माध्यम से हम विश्व के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, शिक्षा संबंधी संसाधनों तक पहुँच सकते हैं, और नवीनतम समाचार और विचारों से अपडेट रह सकते हैं।

स्मार्टफोन ने काम करने की प्रक्रिया को भी सुविधाजनक बना दिया है। यह ईमेल, कैलेंडर, टास्क नोट्स, और अन्य उपकरणों का एक संयोजन है, जो हमें कार्य को संगठित और प्रभावी तरीके से पूरा करने में मदद करता है।
स्मार्टफोन विभिन्न मनोरंजन विकल्पों का स्रोत भी है। यह वीडियो, ऑडियो, गेम्स, सोशल मीडिया, और अन्य मनोरंजनिक सामग्री का अद्भुत स्रोत है। इसके अलावा, यह ध्यान और मनोविज्ञान में आत्मा-साक्षात्कार की राह भी दिखा सकता है।

ऐसे में OPPO ने अपना एक नया फोन अपना अगला नया हैंडसेट आज यानि कि 29 फरवरी को भारत में लॉन्च हो रहा है। इस हैंडसेट का नाम OPPO F25 Pro 5G है। इस फोन के लॉन्च से पहले ही फ्लिपकार्ट ने सेल की तैयार कर ली है। फ्लिपकार्ट के अनुसार इस फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसका मेन कैमरा 64एमपी अल्ट्रा क्लियर होगा तो वहीं एक 8एमपी का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा होगा और एक 2 एमपी का मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में आगे की तरफ 32 एमपी अल्ट्रा क्लियर सेल्फी कैमरा है, जो कि सोनी IMX615 सेंसर के साथ दिया रहा है।

कंपनी ने इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जा रही है, जिसके साथ 67W Supervooc फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट मिल रहा है। ये फोन मात्र 48 मिनट में 100% चार्ज हो जाएगा, इसके साथ कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी की ड्यूरेबिलिटी 4 साल की है।

ओप्पो के इस फोन को IP65 वाटर और डस्ट रसिस्टेंस मिल रहा है। इस फोन की खासियत यह है कि धूल और बारिश में फोन भीगने के बाद भी ये खराब नहीं होगा। इस फोन में आपको 6.7 इंच का 120Hz AMOLED स्क्रीन दी जा रही है और इसमें बॉर्डरलेस डिजाइन दिया गया है जिससे इसका लुक बहुत लग जाता है।