Maruti Suzuki Alto 800: आज की इस खबर में बात करते है इक ऐसी गाड़ी के बारे में जो एक जानी मानी कंपनी की गाड़ी है. इस गाड़ी को ज्यादातर हर एक मिडल क्लास फैमिली लेना पसंद करती है. यहां तक की ये गाड़ी हमेशा ऑटो सेक्टर में नंबर वन पर रही है. इसकी लोकप्रियता इतनी है की लोग इस गाड़ी को इसके नाम से ही लेना पसंद कर लेते है. सबसे पहले इस गाड़ी की कंपनी का नाम बताते है. ये फोर व्हीलर निर्माता कार कंपनी एक ऐसी कार कंपनी है जो हमेशा से ही बहुत ज्यादा सुर्खियों में छाई रहती है. ये कार कंपनी कोई और नहीं बल्कि मारुति सुजुकी है.

आपको बता दें, इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां मारुति की ही होती है. यहां तक की मारुति की हर एक गाड़ी ने सबकी सेल्स को मात दे रखी है, इसीलिए मारुति कंपनी एक के बाद एक लगातार नई नई गाड़ियां लॉन्च करती है जिससे लोग हमेशा की तरह उसे बहुत पसंद करते है. मारुति की गाड़ियों की बात ही अलग है. जब भी मारुति की कोई गाड़ी सड़कों पर चलती है तो धूम मचाती हुई नज़र आती है. इस खबर के जिस कार की बात हो रही है, सबसे पहले बताते है इस गाड़ी का नाम क्या है. इस गाड़ी का नाम है Maruti Suzuki Alto 800.

अगर आप भी Maruti Suzuki Alto 800 कार लेने की सोच बना रहें है तो ये मौका अच्छा है. अब आप मारुति की Maruti Suzuki Alto 800 कार को बहुत ही कम दामों पर भी खरीद सकते हैं. यानी अब ये गाड़ी आपको कुल 30 हजार में मिलने वाली है. आइए जानते है कैसे आप इस Maruti Suzuki Alto 800 को सस्ते दामों में अपना बना सकते है.

Maruti Alto 800 की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो इंडियन मार्केट में इसकी कीमत 3,39,000 रुपये से शुरू है. जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है. वहीं ऑन रोड होने के बाद इसकी कीमत 3,78,757 रुपये हो जाती है. अगर आपके पास इतनी बड़ी रकम एक साथ देने का बजट नहीं है. तो अब आप परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसका भी इंतजाम है. अब मारुति सुजुकी कंपनी ने इसकी समस्या का भी समाधान कर दिया है. अब कंपनी ने इस गाड़ी को लेने के लिए फाइनेंस प्लेन भी उपलब्ध कराया है. जिसके अकॉर्डिंग आप कुल 30 हजार की डाउन पेमेंट कर इसके मालिक बन सकते है. इस गाड़ी को लेने के लिए आपको बैंक से 3,24,757 रुपए का बैंक लोन लेना होगा. जिसपर आपको बैंक को 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर देना होगा. इसके बाद आपको हर महीने केवल 6,865 रुपये की ईएमआई भरनी होगी.