भारत में बजाज कंपनी की बाइकें बहुत पसंद की जाती हैं और कंपनी भी मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए एक से बढकर एक फीचर्स वाली बाइकों को लांच करती रहती है।

अब बहुत जल्द कंपनी बजाज की सबसे बड़ी पल्सर देखने को मिलने वाली है। बजाज ने अपनी लोकप्रिय बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) के लॉन्च करने की डेट को कंफर्म कर दिया है।

जब कंपनी ने पल्सर NS200 को भारतीय बाजार में पेश किया था। तब से ही बजाज पल्सर NS400 के लॉन्च को लेकर चर्चा होने लगी थी। लेकिन अब खुद बजाज ऑटो ने अपनी इस मोस्ट अवेटेड बाइक की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी दे दी है।

कब लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS400
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ऑटो अपनी सबसे बड़ी बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) को अगले महीने यानी मई की 3 तारीख को लॉन्च करने वाली है। लेकिन कंपनी ने इस बाइक का नाम लिए बिना ही लॉन्च की घोषणा कर दी है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई लॉन्च होने वाली बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) हो सकती है।
कंपनी की ये नई बाइक NS200 जैसे प्लेटफॉर्म को शेयर करेगी। NS200 बाइक का निर्माण पेरीमीटर फ्रेम पर किया गया है, जो एक मजबूत फ्रेम है। इस नई पल्सर NS400 में आपको पल्सर N250 और पल्सर NS200 की तरह ही ब्रेकिंग और सस्पेंशन हार्डवेयर मिल सकता है।

Bajaj Pulsar NS400 के फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपनी इस नई बाइक में कई तरह के आधुनिक फीचर्स देने वाली है। इसके अलावा कंपनी इस बाइक को तीन मोड- बारिश (rain), सड़क (road) और ऑन-ऑफ (On/Off) में पेश करेगी। इसमें राइडर की सेफ्टी के लिहाज से डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा सकता है। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कंट्रोल करने के लिए नया स्विच गीयर भी दिया जा सकता है।

Bajaj Pulsar NS400 बाइक की इंजन
बजाज की इस बाइक में मिल रहे इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के इंजन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है की इसमें डोमिनार 400 वाला 373cc इंजन या 390Duke वाला 399 cc इंजन मिल सकता है।