इस समय भारत में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल बहुत ज्यादा हो रही है और इसमें आपको काफी तगड़े डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं। आज हम इस लेख में बजाज कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैँ। इस स्कूटर का नाम Electric Bajaj Chetak है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 15,000 तक का बैंक डिस्काउंट मिल सकता हैं, और इसमें आपको 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से 113 किलोमीटर की दूरी को तय करने की क्षमता है।

बजाज कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिल्ड क्वालिटी काफी ज्यादा हाई लेवल की है, इस स्कूटर की बॉडी स्टील की है। इसके साथ इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। तो चलिए अब आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में बात करते हैं।

Electric Bajaj Chetak का माइलेज
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2KWh क्षमता वाली लिटमस बैटरी दी गई है। जो कि आईपी 67 रेटेड लिथियम बैटरी है, और इसको फुल चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे लगते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 126 किलोमीटर की रेंज देती है।

Electric Bajaj Chetak की इलेक्ट्रिक मोटर
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 4kW की काफी पावरफुल मोटर दी जा रही है, इसको आप सोलर द्वारा भी चार्ज कर सकते हैं। यह मात्र 3.6 सेकंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 75 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Electric Bajaj Chetak के शानदार फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने काफी शानदार खूबसूरती से डिजाइन किया है। इसमें अलावा आपको इसमें अराउंड एलईडी हेडलाइट, फ्रंट में कवर्ड एप्रो, साइड में कवर पैनल्स, और सिंगल पीस सीट भी दी है। इसमें आपको कुछ शानदार फीचर्स जैसे रिवर्स मोड, फास्ट चार्जिंग ऑन बोर्ड चार्जर, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी आदि भी दिए हैँ।

Electric Bajaj Chetak की कीमत
इस Electric Bajaj Chetak स्कूटर की कीमत भारत में 1. 44 लाख रुपए है, लेकिन यदि आप इसको किसी बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदते हैं तो आपको इस पर 10% तक की छूट मिल जाती है, यानी कि आपको ये इलेक्ट्रिक स्कूटर में 15000 रुपए तक की बचत हो जाएगी।