हमारे देश में मारुति की गाड़ियां काफी फेमस हैं और लोग इसकी गाड़ियों पर विश्वास भी करते हैं। इस वजह से मारुति हमेशा नई-नई गाडियां लांच करने में लगी हुई है और वह पुरानी गाड़ियों में अपडेटेड फीचर को ऐड करके फिर से लांच कर रही है।

मारुती अपनी कई कारों में तरह-तरह के ऑफर और डिस्काउंट दे रही है। मारुति कंपनी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर अल्टो कार में बहुत सारी नई जानकारियां शेयर की गई हैं।

जिसमें यह कहा गया है कि मारुति की तरफ से चार नई वेरिएंट्स को लॉन्च किया जाने वाला है। इस यदि आप भी इस नई मॉडल की कार को खरीदना चाहते हैं तो यहां पर हम आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

New Maruti Alto का इंजन

मारुति की इस नई कर में आपको बेहतरीन अपग्रेड फीचर्स दिए जा रहे हैं। सबसे पहले तो इस कार में दिए गए इंजन क्वालिटी को बढ़ाकर 796 सीसी का कर दिया गया है। जिसके साथ में आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन दिया जा रहा है।
इस इंजन में 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी दिया जाने वाला है। मारुति की तरफ से लांच की जाने वाली इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन दिया जा रहा है।

New Maruti Alto का माइलेज

मारुति अल्टो की इस कार में पहले तो 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जाएगा। तो वहीं इस कार का सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देती है।

New Maruti Alto की कीमत

यदि आप मार्केट में लॉन्च होने वाली मारुति कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। आपको बता दें कि इसमें आपको बहुत सारे वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे। Maruti Alto कार की कीमत 4 लाख रुपए से शुरू हो कर 5 लाख रुपए तय की जाएगी।