Rajdoot Bike 70 के दशक में राजदूत की बाइक को घरों के आंगन की शोभा कहा जाता था। आपको बता दे उसे जमाने में इस बाइक ने युवाओं के दिल पर बहुत खूबसूरती से राज किया है। मगर किसी तकनीकी खराबी की वजह से कंपनी ने इसके नए मॉडल बनाना बंद कर दिया।

कुछ ही समय पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नहीं है जानकारी दिए की बहुत ही जल्द बाजारों में राजदूत की नई मॉडल लॉन्च की जानी है। बदलते समय के साथ इस बाइक में अपनी पहचान को को दी है मगर एक बार फिर कंपनी ने इस नई पहचान के साथ लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। आइए आपको इसकी फीचर्स आकर्षक लुक और कीमत के बारे में पूरी जानकारी देते हैं। 

Rajdoot Bike करेगी वापसी 

70 के दशक में राज करने वाली राजदूत बाइक एक बार फिर बाजार में अपना कहर जमाने आ रही है। आपको बता दे इस दमदार बाइक का पूरा नाम Rajdoot Excel T है। आपको बता दे इस जबरदस्त बाइक का निर्माण एक्सकॉर्ट (Escort) और यामाहा (Yamaha) की साझेदारी में किया जाता था। मगर अचानक कंपनी ने इसके निर्माण को बंद कर दिया और यह बाइक हमारे बीच से गायब हो गई। आपको बता दे इसका एक और क्लासिक मॉडल भी है। जिसका नाम Rajdoot GTS 175 है। 

ईंजन भी है शानदार 

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में ग्राहकों को 250 cc का दमदार इंजन देखने को मिलने वाला है। केवल इतना ही नहीं बल्कि आपको 13 लीटर का पेट्रोल टैंक भी दिया जाएगा। आपको बता दे इस मॉडल में आपको बहुत सारे बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक लुक भी दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि एक बार फिर इस मॉडल को अपग्रेड फीचर्स के साथ लैश करके मार्केट में पेश किया जाएगा। 

कब होगी लॉन्च 

जैसा कि हमने आपको बताया बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में भी और दुनिया भर में इस बाइक को एक बार फिर से लांच किया जाना है। हालांकि कंपनी ने अब तक आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लॉन्च डेट से संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। अगर आप इस बाइक को अपना बनाना चाहते हैं तो बहुत ही जल्द आपको इसके लॉन्च डेट के बारे में जानकारी हमारे ही वेबसाइट पर दी जाएगी।