फर्राटे भरने को बाजार में आ गई Royal Enfield 650, कम कीमत उड़ा देगी होश

नई दिल्लीः Upcoming Royal Enfield 650 : रॉयल एनफील्ड एक ऐसी बुलेट है जिसको गर्दा उड़ाते हुए आप अक्सर बाजार में देखते होंगे. इसको देखकर हर कोई यही चाहता है कि हमारे पास भी यह दमदार और सॉलिड बाइक हो. जी एक ऐसी बाइक है जिसे चलाकर एकदम राजाओं वाला फील आता है इसीलिए हर कोई इसे खरीदने की चाह भी रखता है. लोगों के दिलों में रॉयल इनफील्ड इतनी छाई हुई है और इसकी डिमांड इतनी ज्यादा है कि कंपनी ने अब रॉयल इनफील्ड 650 सीसी की बाइक को मार्केट में उतारने का फैसला किया है.

आपको बता दें की Royal Enfield 650 CC को कंपनी ने गोवा के राइडर मैनिया में बाइक को सुपर मेटियर 650 के नाम से EICMA 2022 में शो केस किया था. इसमें लोगों को ये बाइक काफी पसंद आई थी जिसके बाद रॉयल इनफील्ड ने 2023 में इसे भारत के बाजारों में लॉन्च करने का फैसला कर डाला है. लॉन्च होने से पहले ही इसकी चर्चाएं बाजार में चल रही है और बाकी कंपनियों के होश उड़ा रहे हैं. इस बुलेट में क्या कुछ स्पेसिफिकेशन और क्या-क्या फीचर्स होने वाले हैं विस्तार से आपको बता देते हैं.

Royal Enfield 650 CC फीचर्स

जहां एक तरफ रॉयल इनफील्ड अपने धांसू लुक और दमदार फीचर्स के लिए जानी जाती हैं वहीं अब बाजार में गर्दा उड़ाने के लिए रॉयल इनफील्ड अपने दो वेरिएंट में पेश इसे पेश करने वाली है. एक वैरिएंट होगा इसका स्टैंडर्ड वैरिएंट और दूसरा होगा इंटरस्टेलर.

इन दोनों वैरिएंट में आपको कंपनी 650cc का इंजन दे रही है. Royal Enfield 650 में आपको स्टैंडर्ड फिटिंग के साथ साथ बेहतरीन एडवांस टेक्नोलॉजी की सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि इसमें आपको ट्रिपल नेविगेशन, फुल एलईडी हेड लैंप और 18 इंच 36 स्पोक अल्युमिनियम अलॉय व्हील दिया गया है. इसमें पिरेली फैंटमस्पोर्टकॉम्प टायर, सामने 110/90 और पीछे 130/70 दिया गया है.

क्या होगी कीमत

बात अगर इसकी कीमत की करें तो अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की इसकी कीमत अब तक की सबसे महंगी बाइक में से एक होगी. इसकी कीमत लगभग 3 लाख रुपए से लेकर 4 लाख रुपए के आस पास हो सकती है.