नई दिल्ली: आज के समय में रॉयल एनफील्ड बुलेट कई आदुनिक फीचर्स से लैस है। जिसके चलते सकी कीमतें भी आसमान को छूते नजर आ रही है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इसकी कीमत कौढ़ियों के भाव थी। लोग इस बिक को खरीदना अपनी शान समझते है। 80 के दशक से से लेकर आज तक यह रॉयल एनफील्ड बुलेट लोगों के दिलों में राज कर रही है। इस कंपनी की बुलेट खरीदने पर यह रॉयल लुक देती है, जिसके चलते लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी ने इस बाइक को शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है। जिसके चलते इसकी कीमतों में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

Royal Enfield बाइक भले ही आज के समय में काफी मंहगीं हो, लेकिन 1980 में इसकी कीमत मात्र हजारो में थीं। जिसके बिल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 का लुक देखने को मिल रहा है सन 1986 में यह बाइक राजसी घरों की शान हुआ करती थी। क्या आप जानते है कि उस समय इस बाइक की कीमत क्या हो सकती थी?

Royal Enfield 350 Bike

सोशल मीडिया पर 1986 के बिल में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) की कीमत इस समय तहलका मचा रही है। क्योकि वायरल हो रहे इस बिल में बाइक की कीमत देखकर आप भी हैरान हो सकते है। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है।  रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड में स्थित है।

रॉयल एनफील्ड के बारे में इस बात को शायद ही लोग जानते होगें कि 1986 में इस रॉयल एनफील्ड बुलेट को सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसी खासियतों के चलते इस बाइक का इस्तेमाल भारतीय सेना में सीमावर्ती इलाकों में गश्त के लिए किया जाता था।

Royal Enfield Bullet कंपनी की सबसे पुरानी बाइक्स में से एक है। अब जल्द ही कपंनी भारत में 650cc इंजन वाली एक नई बुलेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अभी तक, रॉयल एनफील्ड बुलेट सिर्फ 350cc और 500cc इंजन विकल्पों के साथ पेश की जा रही थी।