Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileRoyal Enfield की बाजार में आई 650cc क्रूजर बाइक, देखें कीमत...

Royal Enfield की बाजार में आई 650cc क्रूजर बाइक, देखें कीमत और Features

Royal Enfield 650: आज हम बात कर रहें हैं Royal Enfield बाइक के बारे में। आप इस बाइक के बारे में जानते ही होंगे। युवा दिलों की धड़कन यह बाइक राज सवारी कही जाती है। ख़ास बात यह है कि Royal Enfield कंपनी अपनी 650cc की बाइक को बाजार में लांच करने जा रही है। सुपर मेटियर 650 नामक इस बाइक को Royal Enfield ने पहली बार EICMA 2022 में प्रदर्शित किया था। कंपनी ने गोवा के राइडर मेनिया में इसको शोकेस किया था। अब इस वर्ष 2023 में कंपनी अपनी इस बाइक को देश में उतारने की तैयारी में है। यह कंपनी की अब तक की सबसे महंगी बाइक है इसकी कीमत 3.5 लाख से 4 लाख रुपये तक होने की संभावना जताई जा रही है।

कंपनी दो वेरिएंट में पेश करेगी बाइक

आपको बता दें कि कंपनी सुपर मेटियर 650 बाइक को दो वेरिएंट में बाजार में उतारेगी। जो की स्टैंडर्ड वैरिएंट तथा इंटरस्टेलर कहलाते हैं। इस बाइक का टूरर सेलेस्टियल वैरिएंट पेंट स्कीम में मिल सकेगा। जानकारी दे दें की यह कंपनी की तीसरी बाइक है जिसको 650cc के प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने निर्मित किया है।

सुपर मेटियर 650 बाइक के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको स्टैंडर्ड फिटिंग के साथ ट्रिपर नेविगेशन पॉड, शोवा यूएसडी फोर्क सस्पेंशन की सुविधा दी गई है। इसके अलावा फुल एलईडी हेडलैम्प भी इसमने दिया गया है। इस बाइक के टूरर वैरिएंट में इन फीचर्स के अलावा आपको बड़ी विंडस्क्रीन और पिलियन पर्च भी दिया जाता है। इन सभी के अलावा बैक रेस्ट की सुविधा भी इस बाइक में आपको दी जाती है।

सुपर मेटियर 650 बाइक का इंजन

इस बाइक में कंपनी आपको 648cc इंजन प्रदान करती है। यह इंजन जी इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650c मने भी मिलता है। यह इंजन 47bhp की अधिकतम पॉवर को जेनरेट करता है। यह इंजन 2,500rpm पर 80% की पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

KTM 390 ड्यूक से है सीधी टक्कर

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में KTM 390 ड्यूक की कीमत 2,94,976 रुपये है। इसमें आपको 373.27cc का इंजन दिया जाता है। जो की 42.9 bhp की पॉवर जेनरेट करता है। इस बाइक में आपको फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक दिए जाते हैं। इनके साथ ही आपको एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी मिलती है। इस बाइक में 13.4 लीटर की पेट्रोल क्षमता का टैंक दिया जाता है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments