आपको पता होगा ही Royal Enfield की बाइकों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसकी बाइकों को लोग खूब खरीदना पसंद करते हैं। क्रूजर बाइक सेगमेंट में यह कंपनी दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुकी है। Royal Enfield की बाइकों को “शान की सवारी” कहा जाता है और युवा लोग इन बाइकों को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

Royal Enfield अपने ग्राहकों के लिए लगातार नए वेरिएंट लांच कर रही है। इसी क्रम में Royal Enfield ने हालही में Royal Enfield Meteor 350 नामक बाइक को लांच किया है। इस बाइक को काफी ज्यादा बेहतरीन बताया जा रहा है और इसकी परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी बताई जा रही है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

धांसू है लुक

आपको बता दें की कंपनी ने Royal Enfield Meteor 350 को नए अपडेट के बाद बाजार में फिर से पेश किया है। इसको Meteor 350 रेंज को अपडेट करके बनाया गया है। एलईडी हेडलाइट स्पोक रिंग्स को सीमेन दिया गया है। जो इसको बेहतरीन लुक प्रदान करती है। इसके अलावा यह बाइक ब्लैक, मैरून और टू-टोन ब्लैक और गोल्ड रंग कलर ऑप्शन में बाजार में उतारी गई है। इसमें आपको 350 ट्यूब-लेस टायरों के साथ वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। कुल मिलाकर इस बाइक का लुक काफी आकर्षित करने वाला है।

मिलेगा दमदार इंजन

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इस बाइक में 349cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 6,100rpm पर 20hp और 4,000rpm पर 27Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी काफी अच्छा है। बता दें की यह बाइक 35 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देने में सक्षम है।

जान लें कीमत

Royal Enfield Meteor 350 बाइक की कीमत के बारे में बताया जाए तो आपको बता दें की इसके अलग अलग मॉडल की कीमत अलग अलग है। इस बाइक की कीमत लगभग 2.6 लाख रुपए से शुरू होकर 2.3 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है। इस समय इस बाइक की बुकिंग कंपनी ने शुरू की हुई है। अतः यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप इस बाइक को बुक कर सकते हैं।