Royal Enfield Shotgun 650 – आज भारत के बाइक शौकीन नवयुवक लोगों को बुलेट छोड़कर कुछ और पसंद नहीं आ रहा है। भारतीय मार्केट में कहीं भी अगर बेहतरीन बाइक की बात करें तो रॉयल एनफील्ड या बुलेट का नाम सबसे पहले आता है। इस वक्त मार्केट में सभी लोग बुलेट के 350 मॉडल को ज्यादा पसंद कर रहे हैं और यह मॉडल सबसे ज्यादा बिक रही है। लेकिन रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Royal Enfield Shotgun 650 को लांच कर दिया है। इस बाइक के लोन जो होती ही नवयुवकों के बीच एक अलग खुमारी छा गई है।

रॉयल एनफील्ड की शॉट गन का मॉडल पुराने मॉडल से थोड़ा अलग है। यही कारण है की बाइक शौकीन नवयुवकों को इसकी कीमत और इसके फीचर में ज्यादा दिलचस्पी नजर आ रही है। एक और कारण इस बाइक के प्रचलित होने का है कि यह हार्ले डेविडसन के स्ट्रीट 750 की तरह दिखता है। लेकिन कुछ चेंज और फीचर्स नजर आते हैं इसके बारे में हम आज के खबर में बात करेंगे।

Royal Enfield Shotgun 650 Features

अगर हम रॉयल एनफील्ड के इस बाइक के जबरदस्त फीचर की बात करें रॉयल एनफील्ड अपने इंजन के कारण जानी जाती है। इसमें आपको 648 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है, इसके साथ ही टू स्प्लिट सीट दी गई है और टायर का डाइमेंशन भी ज्यादा है जिससे इसका लुक और भी एनहांस हो जाता है।

इसका पावरफुल इंजन 47 BHP का पावर जेनरेट करता है और 52 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इस तरह का पावरफुल इंजन और इसके जबरदस्त लुक के कारण मार्केट में इस बाइक की पकड़ तेज होती जा रही है।

Must Read

Royal Enfield Shotgun Price

भारतीय बाजार के लिए रॉयल एनफील्ड की यह मोस्ट अवेटेड बाइक होने वाली है। अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5 लाख के आसपास हो सकती है। अभी इस भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन साल के अंत तक जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। अभी से ही सोशल मीडिया पर इस बाइक के चर्चे तेज हो गए हैं और अगर आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते है तो कमेंट कर के बताए।