हमारे देश में बुलेट को खरीदना लोग अपनी शान समझते हैं, और इसको चलाने में लोगों को एक अलग ही फीलिंग आती है। ये अभी की बात नहीं है, पहले के समय में किसी के घर में बुलेट होना शान समझी जाती है। वर्तमान में और पहले भी लोग बुलेट के होने से खुद को किसी रॉयल से कम नहीं समझते थे।

इस शानोशाही में Royal Enfield देश का एक बड़ा ब्रांड रहा है। लोग आज भी इस बुलेट के दीवाने पहले की तरह ही हैं। बुलेट की बढ़ती डिमाड़ के कारण कपंनी ने एक बार फिर से इसको नए अवतार में लॉन्च करने का फैसला लिया है। यदि आप भी Royal Enfield Shotgun 650 बुलेट को खरीदने का प्लान कर रहें हैं तो ये खबर आपके लिए है, इस लेख में अब हम आपको इस बुलेट के फीचर्स के बारें में बताने जा रहे हैं…..

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स
Royal Enfield की इस बुलेट के फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ टेल लाइट एलईडी दी गई है। इसके अलावा इस बुलेट के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश के साथ मार्केट में पेश किया जा रहा है।

बता दें कि इसमें आपको डुअल एग्जॉस्ट के साथ आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी दिया गया है। तो वहीं राइडर की सुविधा के लिए बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी दिया गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Royal Enfield Shotgun 650 में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत
इस बुलेट की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी इस बाइक को 25 यूनिट के साथ मार्केट में उतारने वाली है, ऐसे में इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए तय की गयी है।