Royal Enfield Electric Bike: क्या आपने कभी सोचा था कि Royal Enfield आपको इलेक्ट्रिक वर्शन में मिलेगी? नहीं सोचा था तो सोचना शुरू कर दीजिए. क्योंकि अब आपको इस Royal Enfield का इलेक्ट्रिक वर्शन मार्किट में बहुत जल्द ही दिखने वाला है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स और धांसू बैटरी मिलेगा. यकीन मानिए आपको इसका रेंज भी बहुत पसंद आएगा.

आप को इस नए Royal Enfield इलेक्ट्रिक वर्शन में लो हाइट एडजेस्टेबल सीट्स और लंबा व्हीलबेस मिलेगा जो बहुत ही आकर्षक होगा. यही नहीं Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक सीधे 150 किलोमीटर तक का रेंज देगी. आपको इस बाइक को चार्ज करने में भी कम टाइम लगेगा. एक रिपोर्ट के हिसाब से आपको इसमें फास्ट चार्जर दिया जाएगा. उस फ़ास्ट चार्जर की मदद से यह बाइक सिर्फ 1 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाएगा.

Royal Enfield Electric

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज से कुछ सालों पहले ही रॉयल इनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने की बात बोली थी. यही ने उन्होंने अपने इस प्लान के मुताबिक उसकी मनु फैक्चरिंग, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सहित अन्य कामों के लिए दो हजार करोड़ का निवेश भी होगा ऐसा भी कहा था. अब इस पुरे बात से ये तो तो बिलकुल साफ़ है कि इलेक्ट्रिक बाइक बनाने का फैसला तुरंत नहीं लिया गया है. यही नहीं इस बाइक को काफी टाइम लेकर बनाया गया है.

एक रिपोर्ट के हिसाब से रॉयल इनफील्ड जो अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाला है उसने उसे कई सारे एडवांस फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें लो बैटरी इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, नेविगेशन, ऑडोमीटर, रियल टाइम रेंज, साइड स्टैंड कट ऑफ, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, मोटर चेक वार्निंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. अब इस
बाइक की इलेक्ट्रिक वर्शन कि कीमत क्या होगी इसके बारे में अभी कम्पनी ने कुछ नहीं कहा है.