Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileपहली बार TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक रहा बेहद सस्ता, खरीदारों कि मार्केट...

पहली बार TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक रहा बेहद सस्ता, खरीदारों कि मार्केट में लगी भीड़

TVS iQube: आजकल बढ़ती महंगाई को देख सभी परेशान और हैरान है. जहां एक तरफ घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के दाम लोगों को भारी टेंशन दे रहे हैं. इसी सब को देखते हुए ऑटो मोबाइल कंपनियों ने भी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां जैसे की इलेक्ट्रोनिक कार, इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर या फिर इलेक्ट्रॉनिक बाइक बाज़ार में धूम मचाने के लिए उतार दी है. इन दिनों मानों जैसे इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का ट्रेंड चल पड़ा हो जिसके कारण इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती दिखाई दे रही है.

अब गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है तो कंपनी ने भी अपना भरोसा जताने के लिए अपने ग्राहकों के लिए नए नए फीचर्स वाले दमदाम बैटरी के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बाजार में उतार दिए हैं. जिसको देख कर ग्राहक एकदम से उसे लेने का मन बना ही लेंगे.

आपको बता दें इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा टीवीएस के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बढ़ रही है. पिछले साल यानी 2022 में मई के महीने में टीवीएस ऑटो कंपनी ने अपना iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपग्रेड कर के बाजार में उतारा था. जिसमें कंपनी ने कई नए फीचर्स, दमदार बैटरी जैसी अपग्रेड सुविधा लोगो को दी थी. इसके बाद से ही TVS iQube की बिक्री लगातार बढ़ती ही जा रही है.

TVS iQube

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है की TVS iQube की सबसे ज्यादा बिक्री 2022 के दिसंबर महीने में हुई है. अगर आंकड़ों की बात करें तो दिसंबर में टीवीएस आइ क्यूब इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बिक्री लगभग 11,071 यूनिट बिकी हुई है. और ये आंकड़ा बाकी महीनों के मुकाबले सबसे ज्यादा है.
दिसंबर से पहले महीनों की बात की जाए तो जैसे कि नवंबर, अक्टूबर, सितंबर, अगस्त, जुलाई, जून, मई, अप्रैल में इस अपग्रेड इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर (TVS iQube) की बिक्री कम रही है. यानी सबसे हाई बिक्री 2022 के दिसंबर महीने में ही हुई है.

बता दें टीवीएस iQube साल 2022 के अप्रैल महीने के लॉन्च किया गया था और उसके बाद से ही इसकी डिमांड काफी हाई होती नजर आ रही है जो टीवीएस कम्पनी के सेल सेगमेंट के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रही है.

क्या है TVS iQube की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

भारत के TVS iQube के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड काफी नजर आ रही है. इसकी खास बात यह है कि इसको सिंगल चार्ज पर लगभग 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, और अगर इसकी बैटरी को फुल चार्ज किया जाएगा तो यह लगभग कम से कम 100 किलोमीटर से अधिक तक ही चलेगी. अगर टीवीएस के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के प्राइस की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये है और ऑन रोड दिल्ली की कीमत की बात करें तो TVS iQube के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत लगभग 99,130 ​​रुपये है जबकि ‘S’ वेरिएंट की कीमत 1.04 लाख रुपये है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments