आज के तेजी से बदलते युग में, स्मार्टवॉच ने लोगों की जीवनशैली में एक अनिवार्य स्थान बना लिया है। ये आधुनिक गैजेट्स सिर्फ समय दिखाने के लिए नहीं हैं, बल्कि वे हमें फिटनेस ट्रैकिंग, हृदय गति मॉनिटरिंग, और नींद के पैटर्न का विश्लेषण करने जैसी विविध सुविधाएं प्रदान करते हैं।

इनका उपयोग करके लोग अपने स्वास्थ्य की निगरानी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ ही, ये वॉच स्मार्टफोन से सिंक होकर नोटिफिकेशन्स, कॉल्स, और मैसेजेस की जानकारी भी प्रदान करते हैं, जिससे लोगों को हर समय अपने मोबाइल फोन को चेक करने की आवश्यकता नहीं पड़ती।

इस प्रकार, स्मार्टवॉच आज की पीढ़ी के लिए न केवल एक फैशन एक्सेसरी है, बल्कि एक जरूरी तकनीकी साथी भी है। आज के समय में बहुत सी कंपनियां स्मार्टवॉच को बना रही है। आज हम आपको Oppo की एक बेहतरीन स्मार्टव़ॉच के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Oppo की इस 100 घंटे चलने वाली स्मार्टवॉच को चीन में लांच कर दिया है, इसका नाम Oppo Watch X है। इसके बाद कुछ समय पहले इस स्मार्टवॉच को मलेशिया के बाजार में लांच किया गया था। तो अब आपको इस समार्टवॉच की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Oppo Watch X का डिस्प्ले

ओप्पो के इस स्मार्टवॉच का डिस्प्ले गोल डिजाइन का है, इसमें 1.43 इंच का एमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है। जो कि सैफायर क्रिस्टल ग्लास से प्रोटेक्टेड है। कंपनी के मुताबिक इसकी पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स है और इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ आएगी।

Oppo Watch X के फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में आपको 100 से ज्यादा स्पोर्टस मोड का सपोर्ट दिया जा रहा है। इसके अलावा रनिंग, वॉकिंग, स्वीमिंग और साइकलिंग जैसी गतिविधियों का खुद पता लगा लेती है। इसमें आपको 5 सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम (बीडौ, जीपीएस, गैलीलियो, ग्लोनास और क्यूजेडएसएस) के साथ में डुअल-बैंड जीपीएस सपोर्ट दिया गया है।

Oppo Watch X चलती है 100 घंटे

इस स्मार्टवॉच में आपको दो ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा रहा है, जिससे इसको 100 घंटे तक का बैटरी लाइफ दिया जा रहा है। इस स्मार्टवॉच को चार्ज होने में करीब 60 मिनट का समय लगता है। हेल्थ और वैलनेस के लिए व़ॉच में करीब 8 चैनल हार्ट रेट सेंसर और 16 चैनल ब्लड-ऑक्सीजन सेंसर दिया गया है और ये हार्ट रेट को मॉनीटर भी करती है। यह स्लीप एनालिसिस भी प्रदान करती है।

Oppo Watch X की कीमत

आपको बता दें कि इस स्मार्टव़ॉच की कीमत 2499 युआन (करीब 28,900 रूपये), 2399 युआन (करीब 27,700 रूपये) और 2299 (करीब 26,000 रूपये) है। इसको मार्केट में सेल्स ब्लू, डेजर्ट सिल्वर मून और स्टाररी नाइट फ्लाइंग कलर्स में मिल रहा है।