आज के समय में बाजार में एक से बढ़कर एक बाइक लांच हो रही हैं। लेकिन बाजार में युवा वर्ग के लोग स्पोर्टी लुक तथा बेहतरीन माइलेज वाली बाइक को लेना ज्यादा पसंद कर रहें हैं। यदि आप भी किसी ऐसी बाइक की तलाश कर रहें हैं तो हम यहां आपको TVS Raider 125 बाइक के बारे में बता रहें हैं। यह बाइक आजकल में है तथा लोग इसको काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

TVS Raider 125 का इंजन

TVS ने अपनी TVS Raider 125 SmartXonnect बाइक को लांच कर दिया है। इसमें आपको 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले तथा कनेक्टिविटी तकनीक के फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में आपको 124.8cc का एयर एंड ऑयल कूल्ड 3V इंजन दिया जाता है। यह इंजन 7,500rpm पर 11.4bhp तक की पावर को उत्पन्न करता है तथा 6,000rpm पर 11.2Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा है।

TVS Raider 125 का माइलेज तथा फीचर्स

बता दें कि इस बाइक में आपको दो राइडिंग मोड़ मिलते हैं। जिनको पावर मोड़ तथा ईको मोड़ कहा जाता है। इसमें कंपनी आपको 99kmph की टॉप स्पीड प्रदान करती है। यह बाइक महज 5.9 सेकेंड्स में 0-60kmph की स्पीड बना लेती है। इस बाइक का माइजेल 67kmpl का है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्मार्ट कनेक्ट डिस्प्ले का फीचर दिया जाता है।

जो की तेल ख़त्म होने की स्थिति में आपको डिस्प्ले पर नजदीकी पेट्रोल पंप का पता बता देता है। इसके अलावा इसमें 5 इंच का कलर का टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के फीचर्स भी आपको दिए जाते हैं। इनकमिंग कॉल अलर्ट, राइडिंग एनालिटिक्स, वॉयस और नैविगेशन असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स भी इसमें आपको मिलते हैं।

TVS Raider 125 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी कीमत 1,00,000(ex शोरूम) रखी गई है। आप इस बाइक को Wicked Black, Wicked Black, Striking Red, Blazing Blue, Fiery Yellow कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।