Maruti Grand Vitara: इंडियन मार्केट के ऑटो सेक्टर में कई बेहतरीन गाड़ियां, लगातार एक के बाद एक लॉन्च हो रही है. हर एक कार निर्माता कंपनी अपनी गाड़ियों में एक से हटकर एक, नए फीचर देकर ग्राहक को आकर्षित करने की तैयारियों में जुटी हुई है.

इसी के चलते जानी मानी और बड़ी कार कंपनी में शामिल मारुति ने, लॉन्च करदी है अपनी एक नई शानदार और दबंग लुक वाली न्यू कार. इस गाड़ी का नाम है Maruti Grand Vitara. जिसमें आपको बहुत सारे बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे. साथ ही इसका लुक एक दम इतना बिंदास है कि, लोग इसे देखकर ही इसको बुक करने लग जाएंगे.

फिचर्स की बात करें तो इसमें बहुत ज्यादा जानदार और शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इसमें आपको इंजन भी काफी अच्छा और दमदार दिया गया है. यानी की ओवरऑल पूरी गाड़ी की बात करें तो, इसका मॉडल और डिजाइन भी बेहद पसंद आने वाला है.

तो चलिए आपको इस खबर में विस्तार से बताते है. Maruti Grand Vitara के बारे में पूरी डिटेल से. सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी जानकारी नीचे खबर में देंगे.

Maruti Grand vitara features

अगर बात करें इस नई गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो, इसमें आपको कई सारे डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स कंपनी द्वारा इस एसयूवी गाड़ी में दिए गए है. डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है.

Maruti Grand Vitara Engine

इस गाड़ी में मिलने वाले इंजन की बात अगर करें तो. इस नई एसयूवी गाड़ी के कंपनी ने 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है. इस इंजन की क्षमता 115 एचपी की अधिकतम पावर है. जो की 141 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. साथ ही साथ इस कार का इंजन माइल्ड हाइब्रिड वर्जन में भी दिया गया है. जो की 103 एचपी की अधिकतम पावर देगी. जिसमें 135 एनएम टॉर्क जेनरेट होगा.

माइलेज के मामले में मारुति कार कंपनी द्वारा ये दावा किया जा रहा है की, आपको इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मोड में लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान होने वाला है.

Maruti Grand Vitara Price

अब हम आपको बताते हैं, इस गाड़ी की क़ीमत के बारे में. इस गाड़ी की शुरुआती कीमत कंपनी द्वारा 10.45 लाख रुपये है. बात अगर इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट की कीमत की करी जाए तो. इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19.65 लाख रुपये है.