Bajaj Pulsar 220 F New Bike:  आप सब ने पल्सर बाइक देखी जरूर होगी. इस बाइक का मुकाबला हमेशा से अपाचे के साथ होता आया है. अभी हाल ही में बजाज कंपनी ने अपने पल्सर को एडवांस फीचर्स के साथ एक नए अंदाज़ में लॉन्च करने का सोचा है. जी हाँ एक नए अंदाज़ में. दरअसल इस नए अंदाज़ वाले बाइक का नाम है Bajaj Pulsar 220 F. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं आपको इसमें इंजन भी बहुत धाकड़ मिलेगा. बात यही खत्म नहीं होती इस की कीमत भी आपके बजट में ही होगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Bajaj Pulsar 220 F बाइक के फीचर्स ऐसे धमाकेदार है जिसको जानने के बाद आपका दिल भी बाग़ बाग़ हो जाएगा. फीचर्स की बात की जाए तो आपको इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर और एक डिजिटल स्क्रीन मिलती है. यही नहीं आपको इस बाइक के फ्रंट में फोर्क टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में डुअल गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स दिए जाते है.

इंजन

बात अगर Bajaj Pulsar 220 F में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें 220cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. बाइक में लगा यह इंजन 20bhp की अधिकतम पावर और 18.5 Nm का हाइएस्ट टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इन सब के साथ साथ इस बाइक के इंजन को नए बीएस6 फेज-2 आरडीई नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया गया है. यही बात इस बाइक में चार चाँद लगाते है. असल में यह बाइक E-20 पेट्रोल पर चलता है. बात माइलेज की करें तो यह बाइक 40 kmpl की हाई माइलेज पर चलता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो Bajaj Pulsar 220 F बाइक की कीमत एक्स-शोरूम कीमत के हिसाब से 1.40 लाख रुपये रखी है. यह बाइक पुराने मॉडल की कीमत से 3,000 रुपए ज्यादा है. इंडियन मार्किट में इसका मुकाबला अपाचे RTR 200 4V जैसी ही अन्य बाइक्स के साथ होने वाला है.