Maruti Dzire Update Model: मारुति सुजुकी इस बार जोरो शोरो से आगे बढ़ी हुई है. दरअसल इस बार नई जनरेशन की स्विफ्ट को 9 मई को लॉन्च किया जा रहा है. इस लॉन्च के बाद एंट्री होने वाली है एक ऐसे कार की जिसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल इस बार एंट्री होने वाली है नई मारुति डिजायर की.

कहा जा रहा है की इस अपडेटेड मॉडल को फेस्टिव सीजन के आस-पास लॉन्च किया जा रहा है. यही नहीं इस गाड़ी की टेस्टिंग चल रही है जिसे कई बार देखा जा चूका है. आपको इस अपडेटेड मॉडल में डिजाइन, इंटीरियर और तो और पेट्रोल इंजन सब कुछ फर्स्ट क्लास दिया जा रहा है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

मारुति डिजायर का डिजाइन

बात अगर इस नई डिजायर के डिज़ाइन की करें तो आपको इस कार में फ्रंट फेंडर्स, डोर हैंडल्स और बोनट का डिजाइन जैसे काफी सारे फीचर्स दिए गए है. आपको इस गाड़ी में नया डिजाइन के साथ ग्रिल मिलेगा. यही नहीं आपको इस गाड़ी में क्रोम टच दिया जाने वाला है.

इन सब के साथ ही साथ आपको इस कार के डिजाइन की रूफलाइन, नए रियर ग्लास और टेललैम्प्स और चौड़ा बूट डिजाइन दिया जाने वाला है जो इस गाड़ी में चार चाँद लगाएगा. यही नहीं आपको इस गाड़ी में पहले के मुकाबले बड़ा बूट स्पेस दिया जाने वाला है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस में फीचर्स दमदार दिए जाने वाले है. आपको इस गाड़ी में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल MID, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और कीलेस एंट्री जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए है. यही नहीं आपको इस गाड़ी में 360 डिग्री का कैमरा भी दिया गया है.

यही नहीं आपको इस नई डिजायर में सनरूफ भी मिलेगा. साथ ही आपको इस में 6 एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो इस नई मारुति डिजायर में 1197 सीसी, 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर, Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जाने वला है जो इसे लोगों के प्रति और भी आकर्षक बनाता है. असल में ये कार में लगा ये इंजन सेटअप 82bhp की पावर और 108Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो अभी इसकी कीमत कंपनी ने बताई है लेकिन कहा जा रहा है की ये कार 6.70 लाख रुपये के आस पास हो सकती है.