नई दिल्लीभारत में इन दिनों सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में Suzuki कपंनी का नाम से सबसे पहले आता है। इस कपंनी की कारें अपनी दमदार फीचर्स के परिवार के साथ चलने के लिए काफी सुरक्षित मानी जाती है। इसलिए लोग Suzuki की कारों को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। इस समय Suzuki ने पेट्रोल कारों को छोड़ इलेक्ट्रिक कारों की ओर ज्यादा रूख किया है। जिसका एक मॉडल सुजुकी ने Japan Mobility Show 2023 में पेश किया है।

Suzuki की इस नई इलेक्ट्रिक कार को एक बार चार्ज करने पर यह 230 km का ड्राइविंग रेंज देती है। और इसका लुक maruti Suzuki Wagon R की तरह मिलता जुलता है। जो जल्द ही इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ पेश की जा सकती है।

भारत में होने वाली है पेश

जानकारी के लिए बता दे टोक्यो में 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच Japan Mobility Show 2023 होने वाला है। जिसमें Suzuki eWX ev car को लॉन्च करने वाली है. इसकी कीमत को लेकर अभी कुछ खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन अभी हाल ही में ग्लोबल मार्केट के बाद भारत में भी इसे लॉन्च किया जा सकता है।

mini wagon EV का लुक और डिजाइन

सुजुकी की नई कार mini wagon EV के लुक के बारे में बात करें तो एकदम अलग है। इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट 1620 mm है। इस कार में neon हाइलाइट दिए गए है जो बहुत ही अट्रैक्टिव लगते हैं।

mini wagon EV के फीचर

कंपनी की नई मिनी इलेक्ट्रिक कार के फीचर को देखेगें तो इसमें C-शेप लाइटिंग यूनिट्स, LED लाइट बार भी दिए गए है. इस कार के बॉडी कलर के साथ इस कार के फ्रंट बंपर में वर्टिकल शेप में दिया गया हैं।