नई दिल्ली। फोर व्हीलर की बढ़ती कीमतो को देखकर इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नही है। लेकिन आप यदि कार खऱीदने का सपना देख रहे है वो भी मारूति कार को तो आपके लिए एक बड़ी गुड नयूज है। इस कार को खरदीने के लिए आपको लंबा बजट नही बल्कि 178 रुपए देकर आप से अपना बना सकते है। हैं, ना सोचने वाली बात, यह सपना नही हकीकत है कि मारूति कंपनी की यह शानदार कार New Maruti Alto 800 को आप काफी कम राशि देकर घर ले जा सकते हैं। अब इसे अपना बनाने के लिए आपको किस तरह की प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा जान ले पूरी बातें…

Maruti Suzuki इन दिनों सबकी पहली पसंद बनी कार है जिसके चलते मार्केट में सकी सेलिंग भी काफी ज्यादा है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए ही कपंनी ने Alto 800 के नए अपग्रेडेड मॉडल को मार्केट में लॉन्च किया है। शानदार फीचर्स के साथ दमदार माइलेज वाली इस कार का मेंटेनेंस भी बहुत कम है इस कार को एस तरह से बनाया गया है कि की भी खराबी आने के बाद इसे कोई भी मैकेनिक बना सकता है। इस कार में  सबसे अच्छी खासियत ये देखने को मिल रही है कि इसकी रिसेल वैल्यू भी काफी कम हैं।

क्या है New Maruti Alto 800 की कीमत

भारत के शो रूम मार्केट में यदि आप इसे खरीदने जाते है तो New Maruti Alto 800 के बेसिक वेरिएंट की कीमत आपको लगभग 3,35,000 रुपए के करीब देखने को मिलेगी, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 4.95 लाख रुपए हैं। फिलहाल कंपनी ऑल्टो अपने सभी वेरिएंट्स पर तगड़ा ऑफर दे रही हैं। इन ऑफर्स का उपयोग करने के बाद आप लगभग 33,000 रुपए तक बचत कर सकते हैं। यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो हर बैंक इस पर लोन दे रहा है। हालांकि इसे खऱीदने पर आपको डाउन पेमेंट पहले ज्यादा देनी होगी, उसके बाद EMI काफी कम हो जाएगी। बैंकों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार New Maruti Alto 800 के लिए 50,000 रुपए डाउन पेमेंट देने पर आपको 5340 रुपए महीना (178 रुपए रोजाना) की किस्त देनी होगी जो आपके लिए बड़े फायदे का सौदा साबित होगा।

Maruti Suzuki Alto 800 की स्पेसिफिकेशन्स

नई मारूति ऑल्टो में BS VI के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 48 PS का पावर और 69NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। गाड़ीके इंजन को 5-स्पीड गैयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जिसके चलते यह कार पेट्रोल वर्जन में 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी मॉडल की हो तो 31.59 किलोमीटर प्रति किलो गैस के हिसाब से माइलेज देगी।