Tata Motors Cuts EV Prices: इस बार बहुत सारी कंपनी लोगों को बहुत फायदा दे रही है. अभी हाल ही में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांच ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले से कंपनी का तो पता नहीं लेकिन हाँ आपको जरूर फायदा होने वाला है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ी से आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा.

दरअसल कंपनी ने बैटरी की लागत में कमी लाने के बाद 2 मॉडल नेक्सॉन.ईवी और टियागो.ईवी की कीमतों में 1.20 लाख रुपये तक कम कर दिए गए हैं. जी हाँ कंपनी के हिसाब से नेक्सॉन ईवी की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक काम कर दी गयी है. अब इसकी कीमत 14.49 लाख रुपये रखी गयी है. वही टियागो ईवी की कीमतों में 70,000 रुपये तक की काम कर दिए गए है. वही इस गाड़ी के बेस मॉडल की कीमत अब 7.99 लाख रुपये रखी गयी है.

गाडी की कीमत करने के बाद

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस नेक्सॉन. EV की कीमत में 1,20,000 रुपये तक की कीमत को कम कर दिया गया है. ऐसे में अब इसके बेस मॉडल की कीमत 14.49 लाख रुपये रखी गयी है. यही नहीं बात अगर टियागो EV की कीमत की करें तो इसमें ग्रहकों के लिए 70,000 रुपये तक की कीमत को कम कर दिया गया है. टियागो EV के बेस मॉडल की कीमत अब 7.99 लाख रुपये रखी गयी है. अगर आप भी इसकी नई कीमतों के बारे में जानना चाहते है तो आप इस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

पहले की बात करें तो Tata Tiago EV को अक्टूबर 2022 में लॉन्च किया गया था. उस वक़्त इसकी कीमत ₹8.49 लाख रुपए के की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. यही नहीं Tata Tiago EV में दो बैटरी पैक ऑप्शन दिया गया हैं. आपको इसमें 315 किमी की MIDC रेंज के साथ 24 kWh बैटरी पैक देने में सक्षम है. वहीं आपको इसमें दूसरा ऑप्शन 19.2 kWh बैटरी पैक के साथ आता है. दूसरे पैक में आपको ये 250 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है.