Tata Nano EV नैनो की कंपनी ने मार्केट में अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी है। हाल ही में नैनो ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल की जानकारी साझा की। आपको बता दे कंपनी का दावा है कि टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की जा रही है यह गाड़ी आपको 300 किलोमीटर का जबरदस्त रेंज देने वाली है।

यह गाड़ी अपनी स्पोर्टी लुक के साथ-साथ जबरदस्त फिचर्स भी देने वाली है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी कोई खास जानकारियां साझा नहीं की है। मगर फिर भी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि नए साल के शुरुआती समय में इसे भारतीय बाजारों में उतारा जाएगा।

किए गए मुख्य परिवर्तन Tata Nano EV

इसी के साथ ही आपको बता दें टाटा नैनो की तरफ से लांच की जा रही इस शानदार गाड़ी में आपको हाईटेक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन देखने को मिलने वाले हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि यह शानदार गाड़ी आपको ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए बड़े साइज के एलॉय व्हील की सुविधा देने वाली है। Tata Nano Electric Vehicle को मार्केट में लोगों द्वारा एक अलग ही पहचान दी जा रही है। लोग इस गाड़ी का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Must Read 

फिचर्स भी है लाजवाब 

कंपनी की तरफ से इसके फीचर्स की जानकारी साझा कर दी गई है। आपको बता दें इसमें आपको 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फैंटमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी। केवल इतना ही नहीं बल्कि सिक्स स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई अनोखे फीचर्स भी आपको दिए जायेंगे। एसी फ्रंट पावर विंडो, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग इस तरह की सुविधा भी इस गाड़ी में मौजूद है। 

इंजन और बैटरी भी है दमदार 

वहीं अगर हम इस मॉडल के इंजन और बैटरी पावर की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम बैट्री पैक दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी का इलेक्ट्रिक मोटर BLDC तकनीक पर आधारित है। चार्जिंग के लिए इस व्हीकल में आपको 15 अमीटर क्षमता वाला होम चार्ज दिया जा रहा है।