नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेक्टर काफी तेजी के साथ फल फूल रही है और इसमें टाटा की पकड़ काफी अधिक है। अब कंपनी अपने सबसे किफायती कार Tata nano को EV अवतार में भारतीय ऑटो सेक्टर में पेश करने वाली है। इसमें आपको 300KM तक की रेंज मिलेगी और काफी दमदार फीचर से यह कार पूरी तरह से लैस होगा।

टाटा मोटर जल्द ही भारतीय बाजार में Tata nano EV को पेश करेगी। इसके कई फीचर्स, कीमत और रेंज को लेकर खुलासा हो चुका है। आईए आपको Tata nano EV के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार रूप से बताते हैं।

Tata Nano EV के फीचर्स

टाटा कंपनी ने Tata nano EV कार को फ्यूचरिस्टिक कार बनाने के लिए कई शानदार फीचर्स से लैस किया है। इस में मल्टी इनफॉरमेशन डिस्प्ले, एयरबैग, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, एसी क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिमोट लॉकिंग सिस्टम जैसे कई शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में देखने को मिलेगा।

Tata Nano EV की दमदार बैटरी और मोटर

कर को काफी अधिक मात्रा में पावर देने हेतु कंपनी ने Tata nano EV में 72V 3-Phase AC Induction Motor का इस्तेमाल किया गया है. जिसके साथ ही 15.5kWh की पावर वाला दमदार बैटरी पैक को जोड़ा गया है। ऑटो एक्सपो के अनुसार इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

Tata Neno EV की कीमत कितनी होगी

आपको बता दे की टाटा जल्द ही अपने nano EV को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। वहीं इसकी कीमत की बात की जाए तो यह तकरीबन 7.98 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च हो सकता है। लांच होने के बाद Tata nano EV की सीधा टक्कर MG Comet EV से होने वाली है।