इस वक्त ऑटोमोबाइल मार्केट में TATA की नई कार TATA Punch ने तहलका मचाया हुआ है। इस कार में एक लग्जरी SUV के सभी फीचर्स के साथ-साथ एडिशनल फीचर्स भी जोड़े गए हैं जो इसे दूसरी कारों से अलग करते हैं। यदि इस कार की कीमत की बात करें तो यह कार 5.67 लाख रुपए से लेकर 9.18 लाख रुपए तक की एक्स-शोरूम प्राइस पर उपलब्ध है। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में

ये है TATA Punch का स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

TATA Punch में 1.2 लीटर कैपेसिटी वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो यह 86PS और 113 NM का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। कार में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स भी दिया गया है। कंपनी ने इस गाड़ी के लिए एक नया अल्फा-आर्क प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है जो इस कार में बैठने वाले को एक आदर्श और शानदार एसयूवी का अहसास देता है। व्हीकल की बॉडी तैयार करने के लिए हाई ग्रेड मेटल और फाईबर का प्रयोग किया गया है जो इसे अतिरिक्त मजबूती देता है। वैश्विक एनसीएपी क्रैश टेस्ट में इस कार को 16.45 अंक प्राप्त हुए हैं। जहां तक सेफ्टी का सवाल है, यह गाड़ी सभी सेफ्टी मानकों पर भी खरी उतरी है। इस तरह यह देश में बनी सर्वाधिक सुरक्षित कारों में से एक है।

टाटा की इस नई TATA Punch कार में डबल एयरबैग, डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), फ्रंट पावर विंडो और केंद्रीय लॉकिंग सिस्टम, आईकोफिस चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट कोहरे लैंप के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग पार्किंग कैमरा, रीयर डिफोरल और पिक्चर रिपेयर किट जैसे शानदार फीचर जोड़े गए हैं। यह कार दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा स्पेसियस, कम्फर्टेबल और शानदार लुकिंग वाली है। इसमें ट्रेडिशनल कारों के मुकाबले ज्यादा एडवांस फंक्शनेलिटीज जोड़ी गई हैं जो पैसेंजर्स को काफी ज्यादा सहूलियत देती है। गाड़ी का इंटीरियर भी स्टाइलिश और आकर्षक है।

क्या है TATA Punch की कीमत और EMI ऑप्शन्स

इस कार के बेसिक मॉडल की एक्स-शोरूम प्राइस 5.67 लाख रुपए है जो टॉप वेरिएंट के लिए 9.18 लाख रुपए तक पहुंच जाती है। TATA Punch कार को यदि आप बजट की कमी के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप इसे ईएमआई पर भी ले सकेत हैं।

Tata Punch के लिए ये है EMI विकल्प

गाड़ी के बेसिक मॉडल Tata Punch Adventure के लिए आपको 78,309 हजार रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा और बाकी पैसा 60 मासिक किश्तों में सालाना 9.8 प्रतिशत की दर से 14,911 रुपये प्रति माह की EMI के भुगतान द्वारा चुका सकते हैं।

Tata Punch Accomplished AMT के लिए डाउन पेमेंट 94,895 हजार रुपए निर्धारित किया गया है। शेष राशि को आप 60 मासिक किश्तों में 9.8 फीसदी की दर से 18,060 रुपए की मासिक ईएमआई के जरिए चुका सकेंगे।
यदि आप Tata Punch Accomplished खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 88,183 हजार रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा और बाकी पैसा आप सालाना 9.8 प्रतिशत की दर से 16,788 रुपये प्रति माह की 60 किश्तों के रूप में दे सकेंगे।

इसी तरह Tata Punch Creative Kaziranga Edition AMT को खरीदने के लिए आपको लगभग 1.07 लाख रुपए डाउन पेमेंट के रूप में देने होंगे और बाकी पैसा 60 महीने की अवधि के लिए सालाना 9.8 प्रतिशत की दर से 20,522 रुपए की मासिक किश्तों के रुप में भुगतान कर सकेंगे।