नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में महिन्द्रा की SUVसेगमेट के बारे में बात करें तो अभी हाल ही में महिन्द्राने अपनी खूबसूरत SUV को पेश करके तहलका मचा दिया है। लोग इस कार की खूबसूरती को देख इसके दिवाने हुए जा रहे है लेकिन अब महिन्द्रा की इस SUV कार को  टाटा की दमदार कार  मात देने को तैयार है। Tata Motors अब जल्द ही अपनी नई एसयूवी को पेश करने की तैयारी में है। Tata Sumo के नए वेरियंट को मार्केट में पेश कर सकती है। टाटा सूमो मार्केट में आते ही अपना परचम लहरा सकती है। आइये जानते Tata Sumo 2023 के स्पेसिफिकेशन के बारे में।

New Tata Sumo SUV नए बदलाव 

टाटा कंपनी ने अपनी Tata Sumo को पेश करने से पहले इसमें कई शानदार फीचर्स दिए है। जिसके चलते यह अन्य गाड़ियों की तुलना में यह सबसे खास मानी जा सकती है। Tata Sumo एसयूवी में अत्याधुनिक फीचर के साथ साथ क्रूज कंट्रोल भी दिया हुआ है। Tata ने अपनी Sumo 2023 के नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए हैं।  इसे नई जनरेशन के हिसाब से अपडेट किया गया है। अब  भारत की सड़को पर टाटा सूमो एसयूवी जल्द ही तहलका मचा सकती है। इसमें आपको पहले से कहीं ज्यादा केबिन स्पेस देखने को मिलेगा। आइये जानते Tata Sumo के इंजन के बारे में।

Tata Sumo SUV का इंजन

TATA Sumo में पहले की अपेक्षा बड़ा इंजन देखने को मिलेगा। Tata Sumo मेंआपको 2936cc के डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। आपको बता दें की पहले इस एसयूवी को कंपनी ने BS4 इंजन के साथ अपडेट किया था। लेकिन बाद में कंपनी को इसे डिस्कंटीन्यू करना पड़ा। New Tata Sumo 2023 को 7-सीटर वैरिएंट में बाजार में पेश कर सकती है।

Tata Sumo SUV में आधुनिक फीचर्स 

Tata Sumo एसयूवी में कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए है जिसमें क्रूज कंट्रोल के साथ ADAS, सनरूफ, Bluetooth कनेक्टिविटी, बड़ी स्क्रीन का म्यूजिक सिस्टम, हैंड्स-फ्री मोबाइल फ़ोन रिसेप्शन, रूफ माउंटेड एसी, फॉग लैंप, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो जैसे चार्मिंग फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Sumo SUV की कीमत

कीमत की बात की जाये तो इस नई TATA Sumo suv की अनुमानित कीमत 6.5 लाख रुपए से शुरू होकर 10 लाख रुपए तक पहुंच सकती है। Tata Sumo 2023 एसयूवी मार्केट में कभी भी लांच की जा सकती है।