Tata Harrier EV: आज कल कंपनी कई सरे इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर रही है. ऐसे में टाटा कंपनी क्यों पीछे रहे. टाटा कंपनी ने भी अभी हाल ही में एक ऐसा इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च की तैयारी में है जो अभी से चर्चे में है. इसकी रेंज और लुक बहुत ही धाकड़ है. जिस कार की बात हम कर रहे हैं उस कार का नाम है टाटा हैरियर ईवी. इसकी पहली झलक पेश कर दी गयी है.

दरअसल टाटा मोटर्स ने हैरियर ईवी के डिज़ाइन में पेट्रोल वर्जन की तुलना में बदलाव किए हैं. असल में हैरियर ईवी की शुरुआत के वक़्त टाटा मोटर्स ने ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ डुअल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप से लैस होगी. यही नहीं इसमें आपको व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग सुविधा भी मिलेगी. कहा जा रहा है ये कि ये कार 2024 तक में लॉन्च होगी. आपको इसमें फुल-विड्थ रनिंग एलईडी बार और एक इंटिग्रेट ग्रिल के साथ नया स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन भी मिलेगा जो इसमें चार चाँद लगाएगा.

देगी धाकड़ रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये कार व्हीकल-टू-लोड है. यानी की आप इससे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं. वैसे तो कंपनी ने इसके बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 400-500 किमी तक की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. असल में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक से होगा.