Maruti Alto EV: इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी ज्यादा डिमांड में है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो सस्ते में इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल अभी कंपनी ने मारुति सुजुकी को 2030 तक 6 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने के बारे में सोच रही है. कंपनी इस बारे में दावा कर रही है कि इसमें आपको भर भर फीचर्स देगी. चलिए आपको इस इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में बताते है.

मिलेगी रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में आपको इस मारुति सुजुकी को मारुति ऑल्टो ईवी को लॉन्च होने वाली है. यह कार एक बार फूल चार्ज हो जाता है तो यह कार आपको 200 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली है.

दो वेरिएंट

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स की करें तो यह मारुति सुजुकी 2030 में 6 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाला है. फ़िलहाल जिस दो कारों को लेकर खुलासा किया गया है उसका नाम Suzuki eWX और Maruti Suzuki eVX हैं. आपको इसमें नई टेक्नोलॉजी और मॉडर्न फीचर्स के साथ मिलेंगे. इस wagonR इलेक्ट्रिक में होने वाला है.

बैटरी

बात अगर इस कार में मिलने वाले बैटरी पैक की करें तो मारुति सुजुकी eVX में दो बैटरी पैक मिलते हैं. दरअसल इस कार में 60 kWh और 48 kWh मिलने वाले है. आप अगर इसे एक बार फूल चार्ज कर लेते हैं तो यह 500 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज कर देती है.

फीचर्स

बात अगर इस सुजुकी eWX में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको यह सुजुकी eWX एक मिनी साइज कार है. यह कार लंबाई में 3395 मिमी, चौड़ाई 1475 मिमी और ऊंचाई 1620 मिमी होने वाली है. आपको इसमें C-शेप लाइटिंग यूनिट्स, बॉडी कलर फ्रंट बंपर, बड़े टायर साइज और स्टाइलिश फ्रंट लुक मिलने वाला है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह कार एक साथ 2 वेरिएंट में लॉन्च की होगी. फ़िलहाल इसकी कीमत के बारे में कुछ खुलासा नहीं किया गया है.