हमारे देश में आज के समय में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में विभिन्न कंपनियां अपने अपने वाहन लांच कर रहीं हैं। अब तक इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की बादशाहत चलती आई है लेकिब अब यह बादशाहत ख़त्म होने वाली है। आपको बता दें कि अब देश की ही एक और वाहन निर्माता कंपनी महेंद्रा भी अपनी एक टॉप सेलिंग गाड़ी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतार रही है।

बता दें कि एक इवेंट में कंपनी ने अपने इस प्लॉन का खुलासा किया अहइ। जिसमें उसने अपनी इलेक्ट्रिक कारों के साथ साथ बोलेरो, स्कार्पियो और थार का भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट लांच करने का ऐलान कर दिया है।

इन गाड़ियों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट होंगे लांच

आपको बता दें कि हालही में महिंद्रा ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लांच होने के बारे में ऐलान किया है। जिसमें कंपनी एक्सयूवी (XUV) और बॉर्न-इलेक्ट्रिक (BE) ब्रैंड के तहत काफी नए प्रोडक्ट्स को लांच करेगी। ये सभी प्रोडक्ट्स बॉर्न-इलेक्ट्रिक इंग्लो प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होंगे।

कंपनी के मुताबिक इन सभी में हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्स होंगे। इनके अलावा कंपनी अपने 3 टॉप सेलिंग एसयूवी बोलेरो, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लांच करने का प्लॉन बना रही है।

ये धांसू इलेक्ट्रिक गाड़ियां ला रही है महिंद्रा

आपको बता दें कि कंपनी Mahindra XUV.e8 नाम से नया प्रोडक्ट पेश करेगी जो की एक्सयूवी700 पर बेस्ड होगी। इसके बाद में XUV.e9, BE.05 और BE.07 जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी लांच किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी नई ईवी Bolero EV और Scorpio EV को लांच करेगी। महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक वेरिएंट इंग्लो मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

अपनी आगामी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में महिंद्रा ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ 16 स्पीकर वाला डॉल्बी एटमॉस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम तथा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड 5जी कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को भी देगी।