खबर बिहार के वैशाली जिले से है। पिछले कुछ दिनों से वैशाली जिला जबरन विवाह कराने के मामले में काफी चर्चा में बना हुआ है। कुछ ही समय पहले बीपीएससी वाले शिक्षक का जबरन विवाह यहां कराने का मामला सामने आया है। इसके बाद अब एक अन्य मामला भी ऐसा ही सामने आया है।

इस नए मामले में बताया जा रहा अहइ कि प्रेमी युगल में पिछले 7 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन अब युवक विवाह को लेकर टालमटोल करने लगा था। जिसके बाद लोगों ने प्रेमी युवक को पकड़ कर प्रेमिका लड़की से जबरन शादी करा दी है। इस विवाह का वीडियो भी काफी वायरल हो। काफी लोग इस वीडियो को देखकर अपने रिएक्शन दे रहें हैं।

शादी देखने उमड़ी भीड़

बताया जा रहा है की यह घटना वैशाली जिले के महनार गांव से सामने आई है। यहां के स्टेशन रोड स्थित संगत मंदिर में उस समय काफी लोगों की भीड़ उमड़ गई जब लोगों को जबरिया विवाह के बारे में पता लगा। विवाह के दौरान युवक अपनी प्रेमिका के गले में न तो माला डाल रहा था और न ही सिंदूर भर रहा था। लेकिन बाद में वहां उपस्थित महिलाओं तथा अन्य लोगों के दवाब में युवक ने विवाह के संस्कार को पूरा किया।

7 साल से था प्रेम प्रसंग

आपको बता दें कि महनार नगर परिषद क्षेत्र की संगीता कुमारी और सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के अरुण कुमार के बीच पिछले 7 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अरुण यहां अपनी बहन के घर अक्सर आता था और उसकी बहन की चचेरी ननद के साथ ही अरुण का प्रेम प्रसंग हो गया था।

प्रेमिका ने लगाया आरोप

प्रेमिका संगीता कुमारी का आरोप है कि अरुण से उससे शादी का वादा करने के बाद उसके घर वालों को उसकी दूसरी जगह शादी नहीं करने दी लेकिन जब खुद की बात आई तो मना करने लगा। जिसके बाद में लड़की के घर वालों ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई। बढ़ते पुलिस के दबाव को देखते हुए अरुण संगीता से मिलने आया। जिसके बाद में उसको पकड़ कर लोगों ने उसका जबरन विवाह करा दिया।