नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प की बाइकें हमारे देश में लंबे समय से राज कर रही है। लोगों की बढ़ती पसंद  के चलते इस कपंनी का कारोबार काफी फैल चुका है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं जिसके चलते हीरों कपंनी अपनी सेल को बरकरार रखने के लिये पहले के मॉडल्स को हाईटेक करके बाजार में उतार रही हैं। इसी क्रम में सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस का हाईटेक मॉडल बाजार में पेश कर दिया है। जिसके शानदार फीचर्स को देख लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे है। कपंनी ने हीरो स्प्लेंडर प्लस को  Hero splendor Xtec के नाम से पेश किया है। आइए जानते है इसके फीचर्स के साथ कीमत के बारे में..

नई Hero splendor Xtec Bike के फीचर्स

नई Hero splendor Xtec Bike के फीचर्स की बात करें तो कपंनी ने इस बाइक में कई आधुनिक फीचर्स दिए है जिसमें आपको समें डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा देखने को मिलेगी। इसके अलावा आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट की सुविधा दी गई है। साइड स्टैंड इंजन कटऑफ के साथ कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी कई अन्य सुविधाएं से लैस हैं।

Hero splendor Xtec Bike के सेफ्टी फीचर्स

नई Hero splendor Xtec Bike के सेफ्टी फीचर्स फीचर्सको देखें तो राइडर की सुविधा का ध्यान रखते हुए इस बाइक में एमएम फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक दिए गया हैं। ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर इसमें दिए गए हैं। इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक आपको मिलता है।इसके फ्रंट में फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर के अलावा रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

Hero splendor Xtec Bike का इंजन

Hero splendor Xtec Bike के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 7.9 bhp की पावर को जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक में i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75kmpl का माइलेज देती है।

Hero splendor Xtec Bike की कीमत

Hero splendor Xtec Bike की कीमत की बात करें तो इस बाइक कि एक्स शोरूम कीमत 72,900 रुपये है। यह बाइकको आप चार कलर ऑप्शन के साथ पेश की गई है जिसमें टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट जैसे कलर शामिल हैं।