Maruti Alto K10: ये बात तो हम सब जानते है की मारुति की एक गाड़ी नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाला है. अभी हाल ही में हम आपको जिस गाड़ी की बात करने वाला है उस गाड़ी का नाम New Maruti Alto है. ये गाड़ी पहले के मामले में भी इंजन और फीचर्स मिलता है. दरअसल मारुति कंपनी ने पुरानी आल्टो को नयी और एडवांस ऑल्टो बदल दी गए है. इसमें कई सारे नए फीचर्स लगाए गए है जो आपका दिल जीत लेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें दमदार इंजन मिलता है. आपको इस कार में 998 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इस में 12 वोल्व का इंजन दिया गया है. आपको इस कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस कार में लगा यह इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी दिया गया है.

माइलेज

अब आते है माइलेज पर. वैसे इंजन के बारे में जानने के बाद आप खुद समझ गए होंगे की आपको इसमें माइलेज दमदार मिलेगा. आपको इस गाड़ी में सीएनजी और पेट्रोल वेरिएंट दोनों मिलेगा. ऐसे में इस कार की माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज देगी ऐसा कंपनी का कहना है. यही नहीं आपको इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 33 किलोमीटर प्रति माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नयी Maruti Alto की कीमत 3.99 लाख रुपये से लेकर 5.35 लाख रुपये तक के बीच होने वाला है. ये बात जान लीजिए की इस कार में आपको कई सारे वेरिएंट मिलेंगे जिसकी कीमत अलग अलग है.