डबल इंजन और एक बॉडी, Yamaha FZx के भोकाल ने हिलाया मार्केट, सस्ते में धाकड़ बाइक

Yamaha FZ X Bike:असल में बाइक ऐसी होनी चाहिए की कोई देखे तो बोले की क्या बाइक है. अगर आप भी कोई ऐसी बाइक लेना चाहते है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल अभी हाल ही में Yamaha FZ X बाइक लॉन्च होने वाली है आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलेंगे. इसका लुक भी कुछ कम नहीं है.चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो यह नई Yamaha FZ X में आपको दमदार पॉवरफुल इंजन मिलेगा. असल में इस बाइक में 150cc का इंजन दिया गया है. यह इंजन 2.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इंजन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह बाइक आपको 115 किमी प्रति घंटे का दावा भी करता है

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नई Yamaha FZ X में आपको कई सारे शानदार फीचर्स मिलते है. आपको इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स आसानी से मिलते है. आपको इस में बहुत से नए शानदार गजब के फीचर्स आपको देखने मिलते है. यही नहीं इस नई Yamaha FZ X में आपको शानदार ब्रैकिंग सिस्टम देखने मिलता है. इन सब के साथ ही साथ इस मोटरसाइकिल में गेटर्ड फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक दिया गया है. इस एलॉय व्हील के साथ ब्लॉक-पैटर्न टायर्स किये गए हैं. इस मोटरसाइकिल में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. इस बाइक का वजन 139kg है, जो FZ-S Fi से 2kg बहुत भारी है. आपको इसमें 165mm का अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो असल में इस नई Yamaha FZ-X की कीमत 1,36,900 रुपये से शुरू होती है. आपको यह तीन रंगों में आसानी से मिल जाएगी. आपको इस बाइक में मैट कॉपर, मैट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू का कलर ऑप्शन मिलता है. वही इंडियन मार्केट में यह बाइक टक्कर दे रही है. यह बाइक TVS Apache RTR 160 4V, Suzuki Gixxer, Aprilia SXR 125, TVS Ronin और Royal Enfield को टक्कर दे रहा है.