नई दिल्ली: भारत के ऑटोमाबाइल बाजार में मारुति की गाड़ियां हमेशा से ही अपनी दमदार क्वालिटी की चलते लोगों की पहली पसंद बनते आई है।  मारुति की कार अपनी विश्वस्नीयता के लिए जानी जाती है। इसलिए परिवार के साथ लंबे सफर की यात्रा करने के लिए यह कार सबसे बेस्ट मानी गई है।  यदि कोई मिडिल क्लास फैमिली मारुति की गाड़ी खरीदने का प्लान करती है, तो सबसे पहले सबके दिमाग में मारुति की मारुति Alto 800 का नाम पहले आता है।

Maruti Alto 800 एक ऐसी गाड़ी है जो न केवल काफी सस्ती है बल्कि माइलेज के मामले में एकदम शानदार है। इसकी खासियतों को देखते हुए इसकी सेल ऑटो सेक्टर में सबसे अधिक है। इसी बीच अब मारुति ने अपनी इसी गाड़ी को अपडेट वर्जन के साथ रिलॉन्च करने का ऐलान कर डाला है। यानी अब आपको Maruti Alto 800 एकदम न्यू लुक और अपडेट फीचर्स और धांसू इंजन के साथ देखने को मिलेगा।

मारुति ऑल्टो 800 के फीचर्स

मारुति कंपनी इस कार में आपको ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, एसयूवी, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कैमरा व्यू, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट अलर्ट, यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट और एयर बैग जैसे सभी सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा रहे है।

मारुति Alto 800  

कंपनी इसमें 796 सीसी का बीएस6 इंजन देने के साथ इसके इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जा रहा है। माइलेज की बात करें तो यह पेट्रोल पर यह कार करीब 22.05 किमी/लीटर माइलेज और सीएनजी पर आपको इसमें मिलेगा 31.59 किमी/किग्रा का माइलेज देखने को मिलेगा।

मारुति Alto 800 की कीमत

यदि आप इस कार को खरीदना चाहते है तो मार्केट में इसकी कीमत 3.39 लाख के साथ शुरू होती है और, ऑन रोड होने के बाद इसकी कीमत और भी अधिक बढ़कर मिलेगी। साथ ही आपको बता दें यह गाड़ी अलग अलग वेरिएंट के साथ पेश की जाएगी जिसकी कीमत भी अलग अलग तय की गई है।