नई दिल्ली: भारत में हीरो मोटर कॉर्प कपंनी देश की सबसे विशवस्नीय कपंनी बन चुकी है। इस कंपनी का बाइक को लेना हर कोई पसंद करता है। बाजार में इन दिनों इस कपंनी की स्प्लेंडर (Hero Splendor Plus) और पैशन प्रो (Hero Passion Pro) की जबरदस्त डिमांड है। अब कंपनी अपने ग्राहकों के पसंद को देखते हुए अभी विदा (Vida) नाम की एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी पेश किया है। जो दिखने में काफी शानदार होने के साथ तगड़ा माइज भी दे रही है।

इतना ही नहीं, कंपनी ने ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए 200cc से 400cc सेगमेंट की मोटरसाइकिल को भी बाजार में उतारने का फैसला किया है। हीरो जल्द ही बाजार में बड़े इंजन वाली साथ तीन मोटरसाइकिल ऐर पेश कर सकती है।

Hero XPulse 400

200 सीसी सेगमेंट की बाइक्स ने अपने शानदार फीचर्स से भारत की सड़कों पर काफी तहलक मचाया है जिसके बाद हीरो अब अपनी सस्ती एडवेंचर बाइक एक्सपल्स को 400 सीसी सेगमेंट को लॉन्च करने की घोषणा कर गी है। इस नई बाइक का नाम हीरो एक्पल्स 400 (Hero XPulse 400) रखा गया है। जो 421 सीसी इंजन के साथ आने वाली है। यह अपना शानदार फीचर्स से रॉयल इनफील्ड की हिमालयन 450 को भी बड़ी टक्कर दे सकती है। इसमें लगा इंजन 40 बीएचपी का पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाला है।

Hero Karizma XMR 210

भारत में हीरो की स्पोर्ट सेगमेंट की बाइक को ज्यादा पसंद किया जाता है जिसके चलते वो नए मॉडल के साथ शार्प फ्रंट फेशियल और बेहद ही एग्रेसिव स्पोर्टी डिजाइन की बाइक को लॉन्च करने वाली है। इस नई बाइक की तस्वीरें ऑनलाइन भी लीक हुई है। इसके प्रोडक्शन अवतार को डीलरशिप में प्रदर्शित किया गया था। लीक हुई तस्वीरो से पता चलता है कि इसमें 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा समें उठा हुआ हेंडलबार, टू पीस सीट, स्लीक हेड लैंप, ड्यूलटोन फ्यूल टैंक जैसे डिजाइन का प्रयोग किया गया है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

Hero Harley Bike

हार्ले डेविडसन ने भारत से भले ही अपना कारोबार समेट लिया है। लेकिन इस कंनी की बाइक आज भी मार्केट में अपनी खास जगह बनाई हुई हैं। अब कंपनी अपनी एंट्री लेवल बाइक को भारत में लॉन्च करने वाली है। जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है। जो जल्द ही 400cc के साथ लांच की जा सकती है।