Top 5 Best Selling Cars: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में नए नए फीचर्स वाली कारों की भरमार है। जहां हर महीनें की कारें लॉच होती है और लाखों की संख्या में इनकी बिक्री हो रही है। इन्ही के बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भी अपने कारोंबार में बड़ा सफलता पाई है। इस कपंनी के कार को लोग तो ऐसे दीवाने है कि कंपनी ने जून 2023 में अपनी 1.33 लाख से भी अधिक कारों की बिक्री की है। और साल दर साल कंपनी अपनी सेल्स में 8.4 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल करते जा रही है। आज हम आपको ऐसी ही 5 कारों के बारे में बता रहे है जिसकी सेल पिछले महीने सबसे ज्यादा हुई है।

Maruti WagonR कार

Maruti WagonR कंपनी की सबसे शानदार कारों में से एक मानी जाती रही है।  कंपनी ने पिछले महीनें यानी जून 2023 में अपनी इस कार की कुल 17,481 यूनिट्स की सेल की है। जिसके चलते इसने अपना  पहला स्थान हासिल किया है। वहीं Maruti Suzuki Swift कंपनी की एक स्पोर्टी लुक वाली कार ने  पिछले महीनें यानी जून 2023 में  कुल 15,955 यूनिट्स की सेल की है। इसने दूसरा स्थान हासिल किया है।

Maruti Suzuki Baleno कार

Maruti Suzuki Baleno कंपनी की सबसे पसंदीदा प्रीमियम हैचबैक कार  है। कंपनी ने पिछले महीनें यानी जून 2023 में अपनी इस कार की कुल 14,077 यूनिट्स की सेल की है। भले ही  इसकी सेल्स में 12.5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इसके बाद भी  इसने तीसरा स्थान हासिल किया है।

Maruti Suzuki Alto कार

इसके बाद नाम आता है। Maruti Suzuki Alto का जो कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक कार में से एक मानी जाती  है। कंपनी ने पिछले महीनें यानी जून 2023 में  इस कार की कुल 11,323 यूनिट्स की सेल की है। जिसमें  18 प्रतिशत के करीब गिरावट देखने को मिली है। लेकिन फिर भी इसने चौथा स्थान हासिल किया है।

Maruti Suzuki Brezza एसयूवी

Maruti Suzuki Brezza कंपनी की आकर्षक लुक वाली  एसयूवी है। जिसके लोग दीवाने है। कंपनी ने पिछले महीनें यानी जून 2023 में इस कार की कुल 10,578 यूनिट्स की सेल की है। इसकी बिक्री में 140 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। लेकिन फिर भी इसने बिक्री के मामले में पांचवा स्थान हासिल किया है।