हर किसी का गाड़ी लेने का सपना होता है और अगर आप भी अपने इस सपने को साकार करने के लिए कम बजट है तो ये लेख आपके लिए बहुत आवश्यक है।

क्योंकि आज इस लेख में हम आपको कुछ सब-कॉम्पैक्ट और क्रॉसओवर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कम से कम 8 लाख रुपये के बजट में आती हैं और काफी स्टाइलिश है, बता दें कि लोगों को ये गाड़ी काफी ज्यादा पसंद हैं।

Renault Kiger

Renault Kiger एक बेहतरीन एसयूवी कार है, जो कि यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी है। जिसको कंपनी ने सिर्फ 6.49 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मार्केट में उतारा है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.0L एनर्जी पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है।

तो वहीं इसमें आपको पांच-स्पीड एएमटी और एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी यूनिट का ऑप्शन भी दिया गया है। बता दें कि कंपनी की इस एसयूवी में 20.62 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Tata Punch

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको ये Tata Punch 5.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मार्केट में उतारा है। कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया है, जो कि 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प दिए गए हैं।

इस गाड़ी में सीएनजी का भी ऑप्शन दिया गया है, और जिसकी क्षमता 77 पीएस पावर व 97 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। बता दें कि इसको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, वाइपर और 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स दिए हैं।

Nissan Magnite

आपको बता दें कि Nissan Magnite की मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है। इस एसयूवी में 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। तो वहीं इसमें पेट्रोल इंजन 71 bhp का अधिकतम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस कार में टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp का अधिकतम पावर और 152 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता है।