नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड कंपनी की बुलेट का हमेशा से देश की सड़कों पर दबदबा रहा है। समय के साथ-साथ रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपनी बाइक्स में बड़े बदलाव किए हैं। यही वजह है कि रॉयल एनफील्ड की बाइकों का क्रेज घटने की बजाय धीरे-धीरे बढ़ता गया। वैसे भी रॉयल एनफील्ड की बुलेट को स्टेटस सिंबल माना जाता है। अब तो Royal Enfield की बाइकों की विदेशों में भी डिमांड बढ़ गई है। इटली के मिलान, EICMA में कम्पनी ने पहली इलेक्ट्रिक बुलेट को शोकेस किया है। ये बाइक केवल एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, इस बाइक का नाम हिमालयी टेस्ट बेड रखा गया है।

बता दें कि इस नई इलेक्ट्रीक बाइक को लुक काफी हद तक अभी हाल में पेश हुई Himalayan 452 से मिलता जुलता है । कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक ADV के फीचर्स के साथ इसके स्पेसिफिकेशन्स का की खुलसा नही हुआ है।  इस इस इलेक्ट्रिक ADV को EICMA मोटर शो में Royal Enfield ने अपने नई हिमालयी 452 एडवेंचर टूरर के साथ शामिल किया था। Royal Enfield Himalayan Testbed के एलिमेंट्स स्लीक स्टाइलड हैं।

Royal Enfield Himalayan Testbed के फीचर्स

Royal Enfield Himalayan Testbed के फीचर्स की बात करें तो सामने आई तस्वीरे के अनुसार इस नए इलेक्ट्रिक एडवेंचर टूरर में एक गोलाकार ऑल एलईडी हेडलैंप सेटअप के साथ बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है। इसमें आपको सिंगल-पीस सीट के साथ इसमें आधुनिक टैंक भी देखने को मिलेगा, जिसके नीचे एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है। सस्पेंशन के लिए बाइक में चंकी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर में समायोज्य मोनोशॉक है। इस बाइक के कई हिस्सों को उभारने के लिए कई रंगों का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैटरी पैक और साइकिल पार्ट्स सिल्वर कलर के हैं, तो वहीं साइड पैनल पर गुलाबी और फोर्क्स पर गोल्डन रंग किया गया है।

Royal Enfield Himalayan Testbed की बैटरी

Royal Enfield Himalayan Testbed की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें बैटरी बॉक्स को इन-हाउस डिज़ाइन के साथ तैयार किया है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को तैयार करने के लिए ऑर्गेनिक फ्लेक्स फाइबर कंपोजिट बॉडीवर्क जैसी नई सामग्रियों का उपयोग किया था। हालांकि, Royal Enfield Himalayan इलेक्ट्रिक के लिए रियल-वर्ल्ड टेस्टिंग और विंड टनल टेस्टिंग कर रही है, इस बाइक की लांच 2025 तक होने की उम्मीद है।