वर्तमान समय में स्पोर्ट्स बाइक्स की सेल काफी तेजी से हो रही है। युवा वर्ग के लोग स्पोर्ट्स बाइक्स को काफी पसंद कर रहें हैं। इसी कारण अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी स्पोर्ट्स सेगमेंट में लगातार बाइक्स को लांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में Revolt भी काफी चर्चा में है। आज हम आपको इसी कंपनी की Revolt RV 400 बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं। इस बाइक की कंपनी ने फ्लिपकार्ट से सांझेदारी कर 2019 से Revolt RV 400 बाइक की बिक्री करनी शुरू कर दी है।

RV400 का बैटरी पैक

सबसे पहले आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक में 3kW Mid-mounted मोटर दिया गया है। इस बाइक में यह मोटर 85kph की गति से चल सकने में सक्षम है। अतः पावर के मामले में यह मोटर काफी जबरदस्त है। अब बात करते हैं बाइक में दिए गए बैटरी पैक के बारे में। आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में 3.24kWh Li-on बैटरी पैक दिया गया है। पूरी तरह से चार्ज करने के बाद में आप इस बाइक से 150km की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं।

RV400 बाइक के अन्य फीचर्स

इसमें आपको अन्य कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इस बाइक की बैटरी को आप काफी आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा आपको दी गई है। इसकी बैटरी का वजन काफी हल्का है। जानकारी दे दें की इसका वजन मात्र 19kg का है। इसकी टॉप स्पीड के बारे में कंपनी का कहना है की इस बाइक की टॉप स्पीड 156km की है। मोड 2 पर यह आपको 110km की स्पीड तथा मोड थ्री पर यह आपको 80km की स्पीड प्रदान करती है। आप इस बाइक की बैटरी को मात्र 4.5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं।

RV400 बाइक की कीमत

इतने सारे फीचर्स देने के बाद भी कंपनी ने इस बाइक की कीमत को काफी किफायती रखा है। आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक के दाम मात्र 1.39 लाख रुपये रखें हैं। यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो आप इस बाइक को EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसमें आपको मात्र 2999 रुपये प्रति माह देनी होती है।