Hero हमारे देश की जानीमानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। यह कंपनी बाइक तहा साइकिल का निर्माण। इस कंपनी ने हालही में यह दावा किया है की यह जल्दी ही बाजार में ऐसी साइकिल लांच करेगी, जो की बैटरी से चलेगी। बता दें की इस साइकिल में आपको काफी फीचर्स के साथ लंबी रेंज भी मिलेगी। आइये अब आपको इस साइकिल के बारे में बताते हैं।

मिलेगी 75 किमी की रेंज

आपको बता दें की हीरो की यह साइकिल काफी जबरदस्त रहने वाली है। इस साईकिल में आपको 5.8Ah लिथियम बैट्री दी जाती है। जिसके कारण आप इस साइकिल को 75 किमी तक आसानी से चला सकते हैं। ख़ास बात यह है की हीरो की यह साइकिल मात्र 4-5 घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इसकी स्पीड की बात करें तो यह 45 किमी प्रति घंटे की स्पीड आपको प्रदान करती है। इस साइकिल में 300 वॉट का दमदार बीएलडीसी मोटर लगाया हुआ है।

जान लें फीचर्स

इस साइकिल में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मॉल डिजिटल इंश्योरेंस कंसोल, रियल टाइम स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे एडवांस फीचर्स इसमें दिए गए हैं। इसके अलावा इस साइकिल में डुएल डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, एडजेस्टेबल सीट, आदि कई फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत तथा लांचिंग

इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की बाबत करें तो बता दें की इसकी कीमत मात्र 35,000 रुपये है, जो की कंपनी ने निर्धारित की है। इसकी लांचिंग डेट के बारे में बात करें तो बता दें की कंपनी इसको जुलाई 2024 में लांच कर सकती है। लांच होने के बाद आप हीरो की अधिकारिकक वेबसाइट पर इस साइकिल की बुकिंग कर सकते हैं।