आप जानते ही होंगे की आज के समय में लोग सबसे ज्यादा रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की और कर रहें हैं। आज मार्केट में कार से लेकर स्कूटर तक इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आ चुके हैं। अब इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए E MOTORAD कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल को भी बाजार में उतारा है। इस साइकिल में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स तो मिल ही रहें हैं साथ ही इसमें 45 वाट की पावरफुल बैटरी भी दी जा रही है। आइये अब आपको इस E MOTORAD की इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बताते हैं।

10 मिनट में होगी चार्ज

E MOTORAD ने अब इलेक्ट्रिक साइकिल के क्षेत्र में अपना कदम रख लिया है। यह अब एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक साइकिलों को लांच कर रही हैं। आज हम आपको इस कंपनी की जिस साइकिल के बारे में जानकारी दे रहें हैं। वह आपको 120 किमी की धांसू रेंज मुहैया कराती है। खास बात यह है की यह साइकिल सुपर फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक से चार्ज होगी और मात्र 10 मिनट में ही यह पूरी तरह से चार्ज हो जाएगी।

इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इसमें गियर सिस्टम रीडिंग मोड फ्रंट में नई एलइडी हैडलाइट उसे भी चार्जिंग पोर्ट के साथ में कई अन्य वेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। ख़ास बात यह है की इसमें काफी शक्तिशाली मोटर भी दी गई है। बता दें की इसमें 250 वाट की बड़ी ही पावरफुल बीएलडीसी हब मोटर को लगाया गया है। यह साइकिल आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगी।

लांचिंग तथा कीमत

यदि आप खरीदना चाहते हैं तो बता दें की अभी इस साइकिल की लांचिंग के बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन जानकारों का मानना है की इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कंपनी दिसंबर 2024 तक लांच कर देगी। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इस साइकिल की कीमत 20000 रुपये से शुरू हो सकती है।