Best Mailage Bikes: इस महंगाई भरे जमाने में आजकल सब कुछ महंगा है, खाने के अनाज से लेकर पेट्रोल डीजल के दाम तक आसमान छू रहे हैं. इसी बीच ऑटो सेक्टर में इन दिनों इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ गई है. लेकिन जहां एक ओर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है. लेकिन इन गाड़ियों की कीमत भी काफी महंगी है. जो मिडल क्लास फैमिली के बजट में फिट नहीं रहती. इसी को देखते हुए अब ज्यादातर मिडल क्लास फैमिली. ऐसी बाइक लेना ही पसंद करती है, जो ज्यादा माइलेज दे और पेट्रोल कम खाएं।

इस खबर में हम आपको बेस्ट माइलेज वाली बाइक बताने वाले हैं. जो कम कीमत के साथ साथ ज्यादा माइलेज और शहर की सड़कों से लेकर गांव की सड़क तक, फर्राटे भरती हुई नजर आने वाली है. आइए आपको उन बाइक के बारे में नीचे खबर में जानकारी दे देते है.

Hero HF Deluxe

आपको बता दें, देश की जानी-मानी और बड़ी टू व्हीलर निर्माता बाइक कंपनी, हीरो मोटर्स अपने सेल्स के आंकड़ों को लेकर काफी चर्चा का विषय बनी रहती है. हीरो मोटर्स की ज्यादातर गाड़ियां मिडिल क्लास फैमिली के बजट में फिट बैठती है. और यही कारण है कि हीरो मोटर्स की गाड़ी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक होती है.

बात अगर हीरो की Hero HF Deluxe Bike की करें तो. इस बाइक को कंपनी द्वारा 5 अलग अलग वेरिएंट में पेश किया गया है. इस बाइक के इंजन की अगर बात करें तो. इसमें आपको 97.2 का सीसी इंजन मौजूद मिलेगा. जो की 8.36 पीएस की पावर और 8.05 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सफल रहता है.

कीमत की बात करें तो, इस बाइक की कीमत 38,900 रुपए से शुरू है. और इसके टॉप मॉडल की कीमत 65,170 रुपये तक है. यह एक ऐसी बाइक है जो आम आदमी के बजट में एकदम फिट बैठती है. और इसे चलाने से पेट्रोल का खर्च भी काम आता है. क्योंकि इस बाइक से आप एक लीटर पेट्रोल से लगभग 82.9 किमी तक का सफर तय कर सकते है.

TVS Sports

TVS Sports Bike मिडिल क्लास फैमिली के बजट में एकदम फिट बैठने के साथ साथ, आपको ज्यादा माइलेज भी देने में सक्षम है. इंजन की बात करें तो, इसमें आपको 99.7 सीसी वाला इंजन दिया है, जो की 7.8 पीएस की पावर और 7.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कीमत के मामले में इस बाइक को शुरुवाती कीमत 35,990 रुपए से लेकर 66,150 रुपए तक है.