Bajaj Pulsar RS200: बुलेट और जावा बाइक को तो सभी टक्कर देते है लेकिन शायद ही कोई बाइक होगा जो Hero Karizma को टक्कर दे रही है. लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी बाइक आ गयी है जो इसको टक्कर दे रही है. इस बाइक का नाम Bajaj Pulsar RS200 है.आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको इंजन भी धाकड़ मिल रहा है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर Bajaj Pulsar RS200 में मिलने वाले इंजन की करे तो आपको इस बाइक में दमदार इंजन मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक में 199.5 cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. आपको इस इंजन में ट्रिपल स्पार्क प्लग और 4 वॉल्व और इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस दिया गया है. असल में बाइक में लगा यह इंजन 9,750 rpm पर 24.5 PS का पावर और 8,000 rpm पर 18.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में शानदार फीचर्स मिलते है.आपको इसमें डुअल एलईडी डीआरएल और डुअल-प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप मिलते है. आपको बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक एलईडी टेल लैंप दिया गया है. आपको इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टूथ दिए गए है. इसमें आपको फ्यूल गेज, दो ट्रिप मीटर, एक ओडोमीटर, एक घड़ी, सर्विस-ड्यू इंडिकेटर मिलता है. बात अगर वजन की करें तो ये बाइक 166 kg का है. इस बाइक में 13 L का फ्यूल टैंक दिया गया है. इन सबके साथ बाइक में में liquid-cooled इंजन मिलता है जो बाइक के इंजन जो लंबी दूरी के सफर में बाइक के इंजन को ठंडा रखने में मदद करता है.

कीमत

इतना कुछ फीचर जानने के बाद आप भी इसे एक न एक बार लेने के बारे में जरूर सोच रहे होंगे. इस Bajaj Pulsar RS200 की कीमत 1.71 लाख रुपये है.