Yamaha MT-15: शायद ही आज कोई होगा जिसे क्रूज बाइक नहीं पसंद होगा. आज कल के लोग तो इसके दीवाने है. ऐसे में अभी हांल ही में एक क्रूज बाइक तहलका मचाने आ रही है जिसका नाम New Yamaha MT-15 है. इसमें आपको क्लासिक और स्पोर्टी लुक में मिलेगा. सिकी कीमत भी आपके बजट में रहने वाली है. ऐसे में लेना चाहते है तो ये बाइक आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस New Yamaha MT-15 में 155CC वाला सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व इंजन दिया गया है. यह इंजन 10,000 आरपीएम पर लगभग 18 बीएचपी और 7,500 आरपीएम पर लगभग 14.1 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह बाइक 56.87 kmpl का माइलेज देता है.

फीचर्स

अब आते है इसके फीचर्स पर. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नयी और धाकड़ से बाइक में इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस अलर्ट और स्मार्टफोन बैटरी स्थिति जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें नेविगेशन का ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें स्म्रत फीचर्स दिए गए है.

आपको इस नई New Yamaha MT-15 स्मार्टफोन में आपको ABS सिस्टम देखने को मिलता है. आपको इसके साथ में कई सारे सेफ्टी देखने को मिल रही है. आपको इस नया MT-15 V 2.0 अब ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है. आपको इस कीमत में एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए है. आपको इसमें फुल एलईडी लाइटिंग भी दी जाती है जो इसकी खूबिया है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. दरअसल इस New Yamaha MT-15 के बाइक की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत भारत में ₹1,68,400 रुपए होने वाली है. सबसे अच्छी बात तो यह है की ये बाइक आपको सियान स्टॉर्म, मैटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू जैसे कलर में आसानी से मिल जाएगा.