Maruti Ertiga Sales:  मारुति सुजुकी एक ऐसी कंपनी है जिसकी बिक्री लगातार होती है लेकिन पिछले साल दिसंबर में मारुति सुजुकी की बिक्री में उलट-फेर देखा गया. हुआ ये है कि मारुति सुजुकी के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स की बिक्री अब धीमे हो गयी है. अब इसके वजह से हुआ ये है कि बाकी के मॉडल उन कारों की जगह ले रहे है. ये बात तो हम सब जानते है कि आल्टो एक ऐसी कार है जो सबसे ज्यादा बिकती है लेकिन हैरानी वाली बात तो ये है कि दिसंबर के महीने में ये कार टॉप-10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में आ तक नहीं पाई.

मारुति के साथ ऐसा सिर्फ एक कार को लेकर नहीं हुआ बल्कि वैगनआर का भी यही हाल रहा. जहाँ ये कार हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में शुमार रही तो दिसंबरके महीने में ये सबसे ज्यादा बिकी टॉप-10 कारों की लिस्ट में सबसे निचे आ गयी. वही जिस कार से लोगों को कम उम्मीद थी वो नंबर 1 पर आ गयी . वो कार कोई और नहीं बल्कि मारुति आर्टिगो है.

मारुति सुजुकी अर्टिगा

आपकी जानकारी के लिएब्टा दे लोग इस बाइक को खूब पसंद कर रहे है. आपको इस कार के इंजन में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी तकनीक वाली मिलेगी. इस कार में आपको 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 103 पीएस/136.8 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है.

कीमत कि बात करें तो इस कार की कीमत 8.35 से 12.79 लाख रुपये है. बता दे अर्टिगा एक 7 सीटर कार है. बूट स्पेस की बात करें तो इसका बूट स्पेस है 209 लीटर का. वैसे आप अगर चाहें तो इस के बूट स्पेस को 550 लीटर तक बढ़ा सकते है.