आज के समय में लोग 125 सीसी सेगमेंट की बाइकों को लेना सबसे ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इसी को देखते हुए अब TVS ने एक धांसू बाइक को बाजार में उतार डाला है। इस बाइक का नाम टीवीएस रेडर 125 है। इस बाइक में आपको बहुत से बेहतरीन फीचर्स मिल जाते हैं। इसका सबसे ख़ास फीचर यह है की आपको अचानक पेट्रोल ख़त्म होने पर होने वाली दिक्कत कभी नहीं होती है। असल में आपकी बाइक के पेट्रोल के ख़त्म होने की सूचना यह पहले ही आपको दे देती है। आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

टीवीएस रेडर 125 के ख़ास फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की टीवीएस रेडर 125 के अपडेटेड वर्जन में आपको बहुत से बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जिनके कारण आपको इस बाइक को राइड करते समय काफी आसानी होती। है इसमें फ्रंट डिजिटल कंसोल दिया गया है। जिसके कारण आप कहीं भी जाते समय मैप में रुट देख सकते हैं। इसके अलावा आप मैप को बदलने या कॉल रिसीव करने के लिए वॉइस कमांड की मदद भी ले सकते हैं। इसमें नेविगेशन सिस्टम से भी आपको मदद मिलती है। इसके अलावा आप राइट हेंड यूज करके पावर और ईको मोड में बाइक के मोड को बदल सकते हैं।

पेट्रोल ख़त्म होने की नहीं होगी टेंशन

यदि आपके पास में टीवीएस रेडर 125 बाइक को तो आपको डिजिटल कंसोल पर नेविगेशन के सहारे आपको इसकी सूचना मिल जाती है। इसके साथ ही आपको नजदीकी पेट्रोल पम्प पर जाने के लिए मैप को ओपन करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। आप उस समय जिस किसी भी एरिया में होंगे, आसपास के पेट्रोल पम्प पर जाने के लिए आपका मैप खुद ही ओपन हो जाएगा। आप उसको फॉलो करते हुए पेट्रोल पम्प तक जा सकते हैं।

कितनी है कीमत

आपको बता दें की TVS Raider 125 SmartXonnect की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपये है। इसमें आपको 5 इंच का कलर का टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में आपको ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, इनकमिंग कॉल अलर्ट, राइडिंग एनालिटिक्स, वॉयस और नैविगेशन असिस्ट, राइड रिपोर्ट्स और इमेज ट्रांसफर समेत कई खूबियां भी मिलती हैं।