Evtric Rise:आज कल इलेक्ट्रिक बाइक और कार की डिमांड क्यों है ये बात किसी से छुपी नहीं है. ऐसे में लोग पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पीछे भाग रहे है. ऐसे में अभी हाल ही में एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हो गयी है. देखा जाए तो हर हफ्ते अलग-अलग कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक मार्किट में लॉन्च हो रही है.जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम Evtric Rise है. चलिए आपको इसके बारे में आपको डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह एक हाई स्पीड मोटरसाइकिल ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक टू व्हीलर होने वाली है. अब भले ही इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्किट में फर्राटे से दौड़ रही हो लेकिन आज भी ग्राहकों के लिए इवी चार्जिंग एक समस्या है. असल में इसी बात को समझते हुए कंपनी ने Evtric Rise इलेक्ट्रिक बाइक में 3.0 KWH लिथियम-आयन डिटेचेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है. आपको इसे फुल चार्ज करने में 4 घंटे का वक़्त लगता है. बाइक में लगे इस बैटरी को यूजर्स 10amp माइक्रो चार्जर से आसानी से चार्ज कर सकते हैं. यही नहीं आपको इसमें ऑटो कट फीचर भी दिया गया है. अगर आप इस बाइक की बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो आपको120 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी. यह बाइक 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है.

बैटरी और कीमत

आपको इस बाइक बाइक में 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ-साथ 2000W BLDC मोटर दिया गया है. असल में यह बाइक लाल और काले कलर में मिलती है. यकीन मानिए यह बाइक रोज इस्तेमाल और ऑफिस आने-जाने के लिए बिलकुल ही परफेक्ट है. बता दे की EVTRIC मोटर्स फिलहाल 3 नए इलेक्ट्रिक बाइक बेच रही है. इन सभी के फीचर्स काफी धाकड़ है. बात अगर नाम की करें तो इनके नाम कुछ ऐसे है एव्ट्रिक एक्सिस, एव्ट्रिक राइड और एव्ट्रिक माइटी.

अब आते है कीमत पर. ऐसे में एवट्रिक राइज इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1,40,000 रुपये है. आप चाहे तो इस बाइक को लोन पर ले सकते है लेकिन इसके लिए आपको कुछ पैसे डाउन पेमेंट करने होंगे. आपको इस बाइक कोलोन पर खरीदने के लिए 40,000 रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा.